गोपालगंज

गोपालगंज: प्रसिद्धनाथ में कवि सम्मेलन का हुआ आयोजन, साहित्य रस की बारिश से श्रोता हुए सराबोर

गोपालगंज के कटेया प्रखंड के प्रसिद्धनाथ की धरती पर बुधवार की रात मुक्तिधाम सेवा संस्थान द्वारा स्व. इंजीनियर चंद्रभान मिश्र की जयंती पर भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया।

मुक्तिधाम सेवा संस्थान के संस्थापक स्वर्गीय इंजीनियर चंद्रभान गोरखनाथ मिश्र की जयंती के अवसर पर आयोजित कवि सम्मेलन में श्रोता साहित्य रस की बारिश से खूब सराबोर हुए। दर्शकों के आकर्षण का केंद्र अंतरराष्ट्रीय कवयित्री कविता तिवारी और देश के प्रसिद्ध हास्य कवि दिनेश बावरा रहे। कवि सम्मेलन कवयित्री कविता तिवारी के सरस्वती वंदना से शुरू हुई तो बादशाह प्रेमी के आते ही लोगों ने खूब ठहाका लगाया।उन्होंने अपनी हास्य कविताओं से लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। उनकी कविता “हद हो गई ट्रेन की घटना मुझसे पहले घर आई” और “चुम्बन वाला फोटो कोई व्हाट्सएप पर वायरल कर दिया” पर लोगों ने खूब ठहाके लगाए।सरस्वती वंदना के बाद अपने क्रम पर मंच पर जैसे ही अंतरराष्ट्रीय कवयित्री कविता तिवारी पहुंची एवं जब उन्होंने अपना काव्य पाठ पढ़ा तो लोगों ने खूब तालियां बजाई। उनकी कविता “बिना मौसम हृदय कोकिल से कुजा नहीं जाता,जहां अनुराग पलता हो वहां दूजा नहीं जाता।विभीषण राम जी के भक्त हैं ये सब जानते हैं,मगर जो देशद्रोही हो वो पूजा नहीं जाता” पर उन्होंने खूब वाहवाही लूटी। भावना द्विवेदी की गजल “तुम्हारे प्यार में पड़कर जहर मैं खा नहीं सकती,लुटा कर घर की इज्जत मोहब्बत कर नहीं सकती” को लोगों ने खूब सराहा।स्थानीय भोजपुरी कवि संगीत सुभाष ने अपने गीत “तनिक रूठी जा तू,तनिक हम मनाई” पर खूब तालियां बजी। दिनेश बावरा ने अपनी हास्य व्यंग की रचनाओं से बखूबी संचालन किया। उनकी एक एक किस्सों पर लोगों ने खूब तालियां बजाई।वहीं अन्य कवियों ने भी अपनी कविताओं के माध्यम से श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।इसके पूर्व सेवा संस्थान के इंजीनियर मनीष मिश्र द्वारा तमाम कवियों सहित कई गणमान्य लोगों को सम्मानित किया गया।

मौके पर पूर्व विधान पार्षद आदित्य नारायण पांडेय,कटेया प्रमुख प्रतिनिधि आनंद मिश्र, थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार पांडेय, पंडित अमित तिवारी,रवि प्रकाश मणि त्रिपाठी,मनीष मिश्र,जितेंद्र द्विवेदी,संजय दुबे अभय,बृज किशोर द्विवेदी,योगेंद्र तिवारी, विश्वरंजन स्वरूप पाठक,कौशल किशोर मिश्र,भीम पांडेय,जगदंबा मिश्र,बृजेश दुबे,आशुतोष दुबे व अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!