गोपालगंज

गोपालगंज: कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या मामले को लेकर निकला कैंडल मार्च

गोपालगंज के कुचायकोट प्रखंड के जलालपुर बाजार में राजेंद्र चौक से दुकानदार तथा ग्रामीणों ने समाजसेवी विशाल कुमार लड्डू के नेतृत्व में मंगलवार की शाम कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या मामले को लेकर कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान मार्च में शामिल लोगों ने इस मामले से जुड़े सभी आरोपितों को तत्काल गिरफ्तार कर उन्हें फांसी की सजा देने की मांग की। सार्वजनिक स्थलों पर काम करने वाली महिला कर्मियों के सुरक्षा को लेकर भी लोगों ने आवाज उठाई।

बता दे की मंगलवार की शाम को जलालपुर बाजार के राजेंद्र चौक पर बड़ी संख्या में ग्रामीण और बाजार की व्यवसायी विशाल कुमार ‘लड्डू ‘ के नेतृत्व में एकत्रित हुए। एकत्रित ग्रामीण और व्यवसायी कैंडल लेकर पूरे बाजार का भ्रमण किए। इस दौरान मार्च में शामिल लोगों ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की। कार्यक्रम को लेकर विशाल कुमार ‘लड्डू’ ने बताया कि कोलकाता में महिला चिकित्सक के साथ हुई घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। पूरा देश पीड़ित परिवार के साथ खड़ा है। मृतक चिकित्सक की आत्मा को शांति के लिए प्रार्थना तथा परिवार को न्याय दिलाने के लिए कैंडल मार्च निकाली गई है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के साथ ही इन लोगों की मांग है की सार्वजनिक स्थानों पर काम करने वाले महिला कर्मियों की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम तथा सख्त कानून बनाया जाय। इस आशय का एक मांग पत्र भी राज्यपाल और राष्ट्रपति को भेजा गया।

प्रदर्शन और कैंडल मार्च में शामिल लोगों में प्रमुख रूप से शिवकुमार उपाध्याय अखिलेश कुमार श्रीवास्तव,चंद्रेश सिंह,ब्रह्मानंद राय, विवेक कुमार सिंह उप मुखिया पंचायत राज मठिया हरदो,हरनारायण तिवारी, अनिरुद्ध तिवारी,अमित श्रीवास्तव, सुनील प्रसाद,पंकज ब्याहुत,डॉ.एके सिंह ,डॉ.जेके सिंह,डॉ.आरके पाठक पैथोलॉजिस्ट राज किशोर पाण्डेय सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!