गोपालगंज

गोपालगंज: कुचायकोट के उचकागांव पंचायत के बीडीसी सदस्य से एक लाख रुपए की मांगी गई रंगदारी

गोपालगंज: कुचायकोट प्रखंड के उचकागांव पंचायत के बीडीसी सदस्य से सड़क निर्माण को लेकर एक लाख रुपये की रंगदारी मांगे जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में बीडीसी सदस्य राकेश तिवारी ने कुचायकोट बीडियो वैभव शुक्ला को आवेदन देकर आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

कुचायकोट थाना क्षेत्र के रघुपटी गांव निवासी और उचकागांव पंचायत के बीडीसी सदस्य राकेश तिवारी ने बताया कि उनके द्वारा 15वे वित्त आयोग की राशि से उचकागांव पंचायत के भोपतपुर सरकारी विद्यालय से लेकर बृजमोहन चौबे के जमीन तक पीसीसी सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। योजना में सरकारी विद्यालय से शिव मंदिर तक का सड़क निर्माण लगभग पूर्ण कर लिया गया है। आगे योगेंद्र चौबे, शंभूनाथ चौबे और बृजमोहन चौबे के जमीन तक सड़क निर्माण का कार्य प्रगति पर है। इस सड़क निर्माण को लेकर भोपतपुर गांव के ही एक दर्जन से अधिक लोगों द्वारा सड़क निर्माण में बाधा उत्पन्न की जा रही है और उनसे एक लाख रुपये की रंगदारी की मांग की जा रही है। रंगदारी मांगने वाले लोग सड़क निर्माण के दौरान सड़क को क्षतिग्रस्त कर देते हैं तथा काम करने वाले मजदूरों के साथ गाली गलौज करते रहते हैं। राकेश तिवारी का आरोप था कि उनसे सड़क निर्माण के नाम पर एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी जा रही है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने स्वेक्षा से अपनी जमीन सड़क निर्माण के लिए दान की है उसी सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। इस संबंध में राकेश तिवारी ने कुचायकोट बीडियो वैभव शुक्ला को लिखित आवेदन देकर आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

इस संबंध में कुचायकोट बीडियो वैभव शुक्ला ने बताया कि बीडीसी सदस्य राकेश तिवारी द्वारा एक लिखित आवेदन प्राप्त हुआ है। इस आवेदन के आलोक में संबंधित अभिकर्ता से विस्तृत जानकारी ली जा रही है। पूरे मामले की जांच करने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!