गोपालगंज

गोपालगंज: भूटान में नौकरी का झांसा देकर 125 मजदूरों को ले गया एजेंट, रास्ते में छोड़कर हुआ फरार

गोपालगंज: यूपी-बिहार के रहनेवाले मजदुरों के साथ एक बार फिर धोखाधड़ी हो गया। भूटान में नौकरी के नाम पर यूपी-बिहार के रहनेवाले 125 मजदूर ठगी के शिकार हो गये। भूटान जाने के लिए घर से निकले इन मजदूरों को बीच रास्ते में ही एजेंट छोड़कर फरार हो गया। ठगी के शिकार हुए मजदूरों ने महम्मदपुर थाने में इसकी शिकायत की, इसके बाद पुलिस ने इन्हें मीरगंज थाना भेज दिया, जहां लिखित शिकायत कर एजेंट के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की गयी है।

बुधवार की शाम मीरगंज थाने में पहुंचे मजदूरों ने बताया कि इनमें यूपी के कुशीनगर, देवरिया, बलिया, सीवान, गोपालगंज के शामिल हैं।मजदूरों का आरोप है कि भूटान में नौकरी करने के लिए घर से निकले थे, लेकिन बीच रास्ते में ही उनके साथ धोखा हो गया। सीवान जिले के खुरमाबाद सियाड़ी गांव के रहनेवाले एजेंट जितेंद्र सिंह ने पहले 12-12 हजार रुपये लिये, फिर बस बुकिंग कराकर भूटान तक का किराया वसूला और बीच रास्ते में छोड़कर फरार हो गया।

मामले में हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। किस परिस्थिति में मजदूरों को भूटान लेकर जाने की तैयारी थी, इसकी जांच हो रही है।

बता दे की भूटान की प्राइवेट कंपनियों में नौकरी दिलाने का झांसा एजेंट देता था। मजदूरों ने बताया कि सीवान के मठिया में एजेंट का ऑफिस चलता है, जहां से यूपी-बिहार के मजदूरों को बहला-फुसलाकर पैसा लेकर भूटान भेजने का झांसा देकर ठगी की जाती है। गैरकानूनी तरीके से दूसरे देशों में काम करने के लिए यहां के मजदूरों को भेजने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!