गोपालगंज

गोपालगंज: वाहन उपलब्ध नहीं होने कारण पंचदेवरी प्रखंड के चयनित कई छात्रों का छूट गया परीक्षा

गोपालगंज: मंगलवार और सोमवार को तरंग प्रतियोगिता में चयनित छात्र-छात्राओं को एसएस बालिका उच्च विद्यालय गोपालगंज में चयन को लेकर परीक्षा का आयोजन था। जिसमें पहुंची पंचदेवरी प्रखंड के 26 चयनित बच्चे/ बच्चियों को गोपालगंज जाना था। लेकिन पंचदेवरी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी जानकी कुमारी ने रूचि नहीं लेते हुए वाहन की व्यवस्था नहीं की गई थी। जिसके कारण कई छात्र/ छात्रायें तरंग प्रतियोगिता परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सके। कुछ जागरूक अभिभावक और शिक्षक की मदद से के छात्र /छात्रों को परीक्षा में सम्मिलित होने का मौका मिला।

इस संदर्भ में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी जानकी कुमारी ने बताया कि विभाग से कोई राशि नहीं मिली है। जिस कारण हम बच्चों को ले जाने के लिए समन्धित विद्यालय के शिक्षक को भेजा गया था। जबकि नामित शिक्षक और अभिभावकों का कहना था कि अन्य सभी 13 प्रखंडों से चयनित बच्चों को ले जाने के लिए वाहन की व्यवस्था की गई थी सिर्फ पंचदेवरी में नहीं किया गया था। जबकि पंचदेवरी से गोपालगंज की दूरी 60 किलोमीटर है और बरसात का भी मौसम है।

वहीं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राजन कुमार ने कहा की तरंग प्रतियोगिता में चयनित सभी छात्र /छात्राओं को लाने और जाने के लिए संबंधित बीआरसी से वाहन की व्यवस्था करने को कहा गया था। पंचदेवरी में वाहन की व्यवस्था नहीं की गई थी, इसके लिए पंचदेवरी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से लिखित में जवाब मांगा जा रहा है , दोषी पाये जाने पर विभागीय कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!