गोपालगंज समाहरणालय के सभा कक्ष में डीएम की अध्यक्षता में गौरव सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

गोपालगंज समाहरणालय के सभा कक्ष में जिला पदाधिकारी डॉक्टर नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में ग़ोपालगंज का गौरव सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में ज़िले के मूल निवासी जिन्होंने ज़िले के बाहर विभिन्न क्षेत्रों में अपनी एक अलग पहचान बनाई है उन्हें सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम आपदा प्रबंधन पदाधिकारी शम्स जावेद द्वारा सभी मेहमानों का परिचय कराया गया। साथ ही अपर समाहर्ता  बीरेंद्र प्रसाद द्वारा सभी मेहमानों का स्वागत किया गया। तदोपरान्त ज़िला प्रशासन द्वारा सभी मेहमानों को शॉल व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

सम्मानित होने वालों में मुख्य रूप से ज़िले के गौरव जियाउल हक़ (भारतीय पुलिस सेवा), ज्ञान प्रकाश (आईटी प्रोफेशनल), सुरम्या प्रियदर्शनी विजेता (अंतराष्ट्रीय इंडियन ब्यूटी क्वीन दुबई- 2022), सूर्य प्रकाश (सामाजिक कार्यकर्ता ), शम्स अफ़रोज़ (डिप्टी एसपी सहायक निवास आयुक्त, बिहार भवन, नई दिल्ली), समीर परिमल ( असिस्टेंट कमिश्नर सेल्स टैक्स,वाणिज्य कर विभाग पटना) थे।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए ग़ोपालगंज के गौरव एप्प के उदेश्यों के बारे में बताते हुए जिला पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि ग़ोपालगंज के गौरव जो अपने क्षमता व काबिलियत के बल पर देश विदेश में तो अपना परचम लहरा रहे है। लेकिन जब वे छुट्टियों में अपने पैतृक घर/ज़िला आते है तो उन्हें कोई नही पहचानता इसी को देखते हुए उन्होंने ग़ोपालगंज के गौरव एप्प के माध्यम से ऐसे शख्सियतों को जोड़ने की कोशिश की। इस एप्प के माध्यम से ऐसे शख्सियत अपने पैतृक गाँव या ज़िले के लिए कुछ करना चाहते है तो उनके लिए यह एक बेहतर प्लेटफॉर्म है। उन्होंने कहा कि बाहर हम लोग बहुत कार्य करते है लेकिन हमारे अपने ज़िले में हमे कोई नही जानता। डीएम द्वारा बताया गया कि ग़ोपालगंज के गौरव एप्प पर अब तक कुल 664 रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है। यह एप्प गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इसमें जीपीएस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। एप्प के माध्यम से वस्तुओं और सेवाओं के माध्यम से ही सहयोग लिया जा सकता है।

डीएम ने कहा कि ग़ोपालगंज के गौरव के लिए ईद के अवसर पर यह पहला सम्मान कार्यक्रम था। इसका मकसद था कि अपने पैतृक गाँव/ज़िले से दूर अन्य स्थानों पर सेवा दे रहे ऐसे गौरव को उनके पैतृक ज़िले में सम्मान व आदर देना था। उन्होंने कहा कि समय समय पर सभी त्योहारों पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित कर ग़ोपालगंज के गौरव को सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!