गोपालगंज

गोपालगंज: बंगरा घाट महासेतु के उद्घाटन के बाद दियारा इलाके में लोगो ने जमकर मनाई खुशिया

गोपालगंज के जिस बंगरा घाट महासेतु के उद्घाटन को लेकर बिहार में राजनीती शुरू हो गयी है। लेकिन इस महासेतु के पूरा होने के बाद गोपालगंज के पूर्वी इलाके के अलावा छपरा, मुज़फ्फरपुर और चंपारण के दियारा इलाके में लोगो ने जमकर खुशिया मनाई और सीएम नीतीश कुमार उद्घाटन करते ही लोगो ने ढोल बजाकर जमकर डांस किया और अपने ख़ुशी का इज़हार किया।

दरअसल आज बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने बैकुंठपुर के बंगरा घाट में 509 करोड़ की लागत से बने इस महासेतु का उद्घाटन किया था। लेकिन उद्घाटन से पहले से इसका अप्रोच पथ छपरा के पानापुर के सतजोडा में ध्वस्त हो गया था। जिसको लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गुणवता को लेकर सवाल खड़ा किये थे। इस राजनीती से दूर जब सीएम नीतीश कुमार इस महासेतु का उद्घाटन किया। उनके उद्घाटन के बाद ही बैकुंठपुर के बंगरा, प्यारेपुर, जादोपुर, बजरंगी चौक सहित आसपास के इलाके में लोग खुशिओ से झुमने लगे। इस इलाके में पहली बार कोई पक्के की सडक ही नहीं बल्कि मेगा ब्रिज बनकर तैयार हुआ था। जिसकी डिमांड इस इलाके के लोगो को वर्ष 2000 से थी। तब स्थानीय लोगो ने यहाँ पुल के निर्माण की मांग की थी। लेकिन लोगो को उम्मीद नहीं थी की यहाँ इस सुदूर पिछड़े इलाके में कोई महासेतु तो दूर कोई छोटा पुल भी बन पायेगा। लेकिन बुधवार 12 अगस्त को यहाँ पुल का उद्घाटन होते ही लोग गाजे बाजे के साथ पुल पर जमा हो गए और जमकर डांस करने लगे। बुजुर्ग किसान खुशिओ से झूम रहे थे और गाजे बाजे के साथ अपनी खुशिओ का इजहार कर रहे थे।

स्थानीय लोगो के मुताबिक इस इलाके में अब विकास हुआ है। इस महासेतु एक बनने से मुज़फ्फरपुर के साहेबगंज से लेकर छपरा, गोपालगंज और चंपारण की दुरी तो घट ही गयी। अब उनके फसलो को बड़ा बाजार मिलेगा और छात्रो को छपरा पढने के लिए छपरा जाने में सहूलियत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!