गोपालगंज

गोपालगंज: उद्घाटन से पहले ही बंगरा घाट महासेतु का अप्रोच पथ करीब 50 मीटर के दायरे में ध्वस्त

गोपालगंज में जिस बंगरा घाट महासेतु का सीएम नीतीश कुमार उद्घाटन करने वाले है। उस माह्सेतु का अप्रोच पथ करीब 50 मीटर के दायरे में ध्वस्त हो गया है। ध्वस्त अप्रोच पथ को उद्घाटन से पहले दोबारा मोटरेबल करने की कवायद की जा रही है। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के आला पदाधिकारी से लेकर संवेदक मौके पर मौजूद है। सैकड़ो की संख्या में मजदुर लगाये गए है। दो दो जीएसबी लगाकर इस दोबारा चालू करने की कोशिश की जा रही है। जहा यह अप्रोच पथ टुटा है वह इलाका सारण के पानापुर के सतजोड़ा बाजार के समीप पड़ता है। यह इलाका छपरा के पानापुर में पड़ता है।

बताया जाता है की गोपालगंज के बैकुंठपुर में 7 जगहों पर सारण बाँध टुटा था। इसी बांध के टूटने के बाद बंगरा घाट महासेतु से करीब 5 किलोमीटर दूर अप्रोच पथ पानी के दबाव से अचानक ध्वस्त हो गया। सबसे बड़ी बात है की यह अप्रोच पथ आज से 12 दिन पहले टुटा था। इस टूटे अप्रोच पथ को दोबारा मोटरेबल करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन आश्चर्य की बात है की अभी यह अप्रोच पथ बना भी नहीं और अधिकारी सीएम से आननफानन में उद्घाटन करवाना चाहते है।

इस मामले में जब बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के डिप्टी चीफ इंजिनियर शाकिर अली से सवाल किया गया तो उन्होंने इसे एक सामान्य घटना बताया। उन्होंने कहा की महासेतु के निर्माण और इसके साथ अप्रोच पथ के निर्माण में किसी भी तरह का घटिया काम नहीं किया गया है। सभी कार्य गुणवत्ता के मानक के अनुरूप किया गया है और सीएम के उद्घाटन समारोह से पहले इसे दुरुस्त कर लिया जायेगा।

बता दे की बंगरा घाट महासेतु के छपरा साइड में करीब 11 किलोमीटर और मुजफ्फरपुर साइड में 8 किलोमीटर लम्बा अप्रोच पथ का निर्माण किया गया है। जिसपर करीब 509 करोड़ रूपये खर्च किये गए है। अब बड़ा सवाल है की आखिर 509 करोड़ की लागत से बने महासेतु और इसका अप्रोच पथ उद्घाटन के साथ ही क्यों टूटने लगे। क्या वाकई बारिश से भारी तबाही हुई है या अधिकारी बारिश का बहाना बनाकर घटिया निर्माण के आरोप से बचना चाहते है।

बहरहाल सच्चाई चाहे जो भी हो लेकिन इसकी जाँच होने पर ही पूरा मामला स्पष्ट हो पायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!