गोपालगंज

गोपालगंज: पिछले 5 दिनों से अपने डूबे हुए झोपडी पर शरण लिए हुए युवक को निकाला गया बाहर

गोपालगंज में सदर प्रखंड के तटबंधो के अन्दर बसे गांवो में जहा हर तबाही का मंजर है। यहाँ सैकड़ो झोपड़ियाँ और पक्के के मकान नदी के गर्भ में समां गए। वही गंडक नदी में अचानक आये सैलाब ने देखते ही देखते एक साथ कई घरो को डुबो दिया। जब तक लोग संभल पाते तब तक बहुत देर हो चुकी थी और लोगो के कीमती सामान से लेकर उनके खाने पीने का सब सामान गंडक में विलीन हो गया।

इस त्रासदी के बीच स्थानीय युवक और कटघरवा पंचायत के मुखिया राजेश कुमार सहनी ने एक ऐसे युवक को गंडक की तेज धारा से बाहर निकाला जो पिछले 5 दिनों से गंडक की बीच धारा में फंसा हुआ था। चारो तरफ पानी ही पानी था और वह युवक अपने झोपडी पर 5 दिनों से शरण लिए हुए था।

कटघरवा पंचायत के मुखिया राजेश कुमार सहनी के मुताबिक वे अपने पास एक नाव में जेनेरेटर लगाकार गंडक की धारा में अन्दर जाते थे। वहा फंसे कई लोगो को बाहर निकाला। उनके द्वारा अबतक 250 से ज्यादा लोगो को उनके घर से बाहर निकाल कर तटबंध पर सुरक्षित पहुचाया गया है। राजेश कुमार के मुताबिक वे अपने नाव से कटघरवा, मकसूदपुर, हीरा पाकड़, जगरीटोला और बाढ़ से घिरे दुसरे गाँव का जायजा ले रहे थे। इसी दौरान गंडक की बीच मझदार में एक युवक लगातार मदद की गुहार लगा रहा था। वह लड़का लगातार चिल्ला रहा था की मुखिया जी हमें भी बता लीजिये। नाव से वे उस झोपडी के पास पहुचे और लड़के को नाव पर बैठा कर उसे जगरीटोला स्थित राहत शिविर में पहुचाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!