गोपालगंज डीएम और एसपी ने पीडीएस डीलरो के यहाँ किया औचक निरीक्षण, 2 डीलरों पर एफआईआर दर्ज

कोरोना लॉक डाउन के दौरान सरकार ने जरुरतमंदो के बिच अनाज बांटने के आदेश दिए है। यह अनाज पैसे से अनुदानित दर पर तो ख़रीदे ही जा सकते है। इसके साथ ही परिवार के प्रत्येक सदस्य को 5 किलो की दर से प्रति परिवार को अधिकतम 25 किलो चावल मुफ्त देना है। लेकिन गोपालगंज में कुछ डीलर सरकार की ऐसी योजनाओ को पलीता लगा रहे है और आपदा की इस घड़ी में भी वे गरीबो के बिच बाँटने वाले अनाज की चोरी कर रहे है। इसका खुलासा कोई और नहीं बल्कि गोपालगंज के डीएम अरशद अजीज ने किया।

दरअसल डीएम अरशद अजीज ने जिले के सभी अधिकारिओ को प्रत्येक डीलर के यहाँ जाँच कर पीडीएस दुकानों के स्टॉक की जाँच करने का आदेश दिया है और वे खुद एसपी के साथ जिले के कई डीलरो के यहाँ औचक निरीक्षण कर खुद स्टॉक पंजी का जांच कर रहे है। डीएम अरशद अजीज ने मीरगंज के हरनावा गाँव में पहुचकर पहले खाद्यान वितरण का जाँच किया। वितरण के दौरान ही उन्होंने दो डीलरो के यहाँ स्टॉक का मिलान किया। मिलान के दौरान जब उन्हें संदेह हुए तो उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारिओ को पूरी गहन जाँच की जिम्मेदारी सौपी।

डीएम ने बताया की लॉक डाउन के दौरान रेगुलर राशन पैसे देकर देना है। वह तो बाँटना ही है इसके साथ ही प्रत्येक कार्ड पर प्रति व्यक्ति 5 किलो चावल मुफ्त देना है। यह वितरण करने की प्रक्रिया पौस मशीन के जरिये ही करना है और नया सिस्टम होने की वजह से डीलरो को ही इसकी अथॉरिटी दी गयी है। वे अपने अथॉरिटी पर ही मशीन के जरिये खाद्यान की निकासी करेंगे और उपभोक्ताओ के बिच में बाँटेंगे। जिसको लेकर हमेशा संदेह बना रहता है की आखिर जरुरतमंदो को सरकार द्वारा भेजा गया अनाज मिला की नहीं। इसी को लेकर पुरे जिले में जाँच के लिए टीम बनायीं गयी है। उन्होंने खुद मीरगंज के कई पीडीएस दुकानों की जाँच की। जाँच के दौरान उन्होंने दो डीलरो को खद्यान की चोरी करते रंगेहाथ पकड़ा। उन्होंने बताया की पौस मशीन से उपभोक्ता के नाम पर खाद्यान की निकासी कर ली गयी है। लेकिन उन्हें मुफ्त में अनाज नहीं दिया गया। जिसको लेकर अभी तक दो डीलरो के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। डीएम ने कहा की खाद्यान वितरण में जो भी गड़बड़ी पाई जाएगी उसके खिलाफ त्वरित कार्यवाई की जाएगी।

One thought on “गोपालगंज डीएम और एसपी ने पीडीएस डीलरो के यहाँ किया औचक निरीक्षण, 2 डीलरों पर एफआईआर दर्ज

  • April 15, 2020 at 9:18 am
    Permalink

    Bhi brindavan ka ek dilar hai jo garib logo se pesa le rha hai uska name stentender Siriwastav hai brindavan wad no.8 k logo se pesa leta or rasan bhi kam deta pleases uske karai kiya jaye

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!