गोपालगंज

गोपालगंज जिला प्रशासन कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट, 118 लोगों की हुई जांच, 2 पटना रेफर

गोपालगंज: देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। अब तक इससे 223 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 191 भारतीय और 32 विदेशी नागरिक शामिल हैं। कोरोना से भारत में अब तक चार लोगों की मौतें हो चुकी हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि 23 लोग इससे पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। कोरोना को लेकर जहा पुरे देश में हाई अलर्ट है। वही गोपालगंज में भी जिला प्रशासन कोरोना को लेकर अलर्ट है। सदर अस्पताल में 5 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। जिले में अब तक ऐसे 118 लोगों की जांच की गई है जो लोग विदेश से गोपालगंज लौटे है। विदेश से पहुँचान वालो में सऊदी अरब, दुबई, नाइजीरिया सहित अन्य कई देशो के लोग शामिल है।

गोपालगंज जिला प्रशासन के द्वारा दावा किया गया है कि बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर साफ सफाई रखी जा रही है। साथ ही हैण्ड वॉश व पानी की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही जो लोग विदेश से आये है उनका प्राथमिक जाँच कर 14 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गयी है। जिले में अबतक दो संदिग्ध मरीज पाए गए है। जिन्हें पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है।

वहीं प्रशाशन कितना अलर्ट है इसका पोल खोलते हुए शहर के बंजारी बस स्टैंड में दुबई से लौटे यात्री शिवलाल माझी ने बताया कि वो आज दिल्ली एयरपोर्ट आए जहाँ से गोरखपुर फिर बस से गोपालगंज स्टैंड पहुंचे। शिवलाल माझी के मुताबिक वो बस स्टैंड से अब घर जा रहे है और उसका कही भी मेडिकल चेकअप नही हुआ। वही स्टैंड में स्थानीय दुकानदार करीमुल्लाह के मुताबिक रोज दिल्ली से दर्जनों बसे गोपालगंज आती है यहाँ न तो मेडिकल जांच होता है और नाही हैण्ड वॉश और पानी की व्यवस्था की गई है।

गोपालगंज सीएस का दावा है कि जो भी लोग विदेश से अपने घर वापस लौट रहे है। सभी लोगो को उनका हेल्थ चेकअप किया जा रहा है। कोरोना के लक्षण मिलते ही उन्हें होम आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। डॉक्टर की टीम जाँच कराती है। अब तक 118 लोगो की जाँच किया जा चूका है। जिसमे कई लोगो का रिपोर्ट निगेटिव आया है। जो लोग संदिग्ध है उन्हें पटना पीएम सीएच रेफर कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!