गोपालगंज

गोपालगंज: महादलित बस्ती में स्वास्थ्य विभाग व लायंस क्लब के सदस्यों ने किया लोगों को जागरूक

गोपालगंज जिले के दस प्रखंडों में विगत 2 दिसंबर से सघन मिशन इंद्रधनुष 2.0 अभियान की शुरूआत की गयी है। अभियान की सफलता को लेकर व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार को लायंस क्लब के सदस्यों के द्वारा शहरी क्षेत्र के हजियारपुर मुसहर टोला, कैथवलिया मुसहर टोला में जागरूकता अभियान चलाकर बच्चों व लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया गया।

इस मौके पर लायंस क्लब के अध्यक्ष परमात्मा सिंह ने कहा कि संर्पूण टीकाकरण से हीं स्वास्थ्य समाज का विकास संभव है। इसलिए अपने बच्चों का टीका जरूर लगवायें। टीका लगाने से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। टीकाकरण के लिए जिले में अभियान शुरू है। सभी बच्चे स्वास्थ्य हित में टीका लगाए। अभिभावकों को भी इसके प्रति सजग हो कर बच्चों को टीका लगाने के लिए प्रेरित किया गया।

डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ. विजय कुमार साहू ने बताया कि 1926 बच्चों व 294 गर्भवती महिलाओं को प्रतिरक्षित करने के लिए चिन्हित किया गया है। इस दौरान जिन्हे इस अभियान के तहत टीका लगाया जायेगा। अभियान के तहत कुल 223 सत्र चलाये जायेंगे। उन्होंने बताया कि जिला के बैकुंठपुर, बरौली, भोरे, गोलागंज सदर, गोपालगंज शहरी, कुचायकोट, पंचदेवरी, सिधवलिया, उच्चकागांव, विजयीपुर प्रखंडों में सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान चल रहा है।

इस मौके पर डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ. विजय साहू, यूनिसेफ के एसएमसी रूबी कुमारी, बीएमसी संजय कुमार समेत लायंस क्लब के सभी सदस्य शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!