गोपालगंज

गोपालगंज पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, विभागीय अधिकारियों के साथ किया बैठक

स्थानीय सरकारी अस्पतालों में रिक्त पड़े डॉक्टरों व अन्य कर्मियों के पदों पर जल्द ही बहाली होगी। इसके लिए सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिया है। गुरुवार को डीएम व स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने एनआरएचएम के तहत प्रखंडस्तरीय अस्पतालों में रिक्त डॉक्टरों, हेल्थ मैनेजर, एकाउंटेंट समेत अन्य पदों पर बहाली के लिए आरक्षण रोस्टर क्लीयर करने के साथ नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया।

बैठक में सबसे पहले डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने स्वास्थ्य कार्यक्रमों की जानकारी मंत्री को दी। इसके बाद मंत्री ने कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले के जिन स्वास्थ्य उपकेन्द्रों व अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की भूमि उपलब्ध है, उनके भवन निर्माण के लिए विभाग को प्रस्ताव भेजा जाये। उन्होंने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को स्वास्थ्य उपकेन्द्रों के निरीक्षण का निर्देश दिया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अस्पतालों में आउटसोर्सिंग के माध्यम साफ-सफाई, जेनरेटर और मरीजों को भोजन देने की व्यवस्था सुदृढ़ की जाए। गर्भवती महिलाओं को गुणवत्तापूर्ण प्रसव पूर्व व बाद की सेवा दी जाए व प्रोत्साहन राशि का समय पर भुगतान किया जाए। दवा की उपलब्धता, एम्बुलेंस सेवा मजबूत करने समेत अन्य कई निर्देश मंत्री ने दिए।

बैठक में सांसद जनक राम, विधायक सुभाष सिंह, एमएलसी आदित्य नारायण पांडेय, सीएस डॉ. अशोक कुमार चौधरी, एसीएमओ डॉ. एके चौधरी, डीपीएम अरविंद कुमार समेत अन्य अधिकारी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!