गोपालगंज

गोपालगंज से एटीएस ने एक और युवक को किया गिरफ्तार, युवक पर टेरर फंडिंग का है आरोप

यूपी एटीएस ने आतंकवादियों को धन मुहैया कराने के मामले अलग अलग जगहों पर छापा मार कर गोपालगंज जिले के मांझा थाना के अल्लापुर गांव निवासी जलेश्वर प्रसाद का 24 वर्षीय पुत्र मुकेश प्रसाद समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन सभी के तार पाकिस्‍तानी आतंकवादी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे. इनके बैंक खातों से 10 करोड़ रुपये का लेन-देन हुआ था. यह धन नेपाल, पाकिस्‍तान और कतर के रास्‍ते भेजा गया था और पाकिस्‍तान में बैठे आतंकी इसे नियंत्रित कर रहे थे.

एटीएस की टीम ने गोरखपुर में मोबाइल फोन के व्यापारी से जुड़ी फर्म नईम ऐंड संस के तीन प्रतिष्ठानों पर छापा मारा. इस व्यापारी की तीन बड़ी दुकानें हैं. एटीएस ने तीनों में छापेमारी की और जांच के बाद उन दुकानों को सील कर दिया। एटीएस ने बताया कि छापेमारी के दौरान 42 लाख कैश बरामद हुआ है. इसके साथ ही एटीएस ने कई लैपटॉप, हार्ड डिस्क, पेन ड्राइव और मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड, 6 स्वाइप मशीन, मैग्नेटिक कार्ड रीडर, देसी पिस्टल और 10 कारतूस जब्त किए हैं. एटीएस ने इस मामले में फर्म के मालिक नईम अहमद के दो पुत्रों नसीम और बॉबी को गिरफ्तार किया गया है.

एटीएस के आईजी असीम अरुण ने बताया कि पैसे की सप्‍लाई के अवैध नेटवर्क का पता चला है. इसमें पाकिस्‍तान में बैठे लोग यूपी और एमपी के दो लोगों के संपर्क में थे और उन्‍हें फर्जी पहचान पत्र के आधार पर बैंक खाता खोलने के लिए बैंक खाते खोलने को कह रहे थे. इस संबंध में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जांच जारी है.

एटीएस ने बताया कि लश्‍कर का व्‍यक्ति पाकिस्‍तान से उन्‍हें फोन पर बताता था कि किस खाते में कितना धन भेजना है. बैंक खाता खोलने वालो को कुछ प्रतिशत कमीशन मिलता था. इन लोगों के पास से बड़ी मात्रा में एटीएम कार्ड, फर्जी सिम, पासबुक, लैपटॉप और 42 लाख रुपये बरामद हुआ है. इससे पहले गुप्‍त सूचना के बाद यूपी एटीएस ने लखनऊ, गोरखपुर, प्रतापगढ़ और गोपालगंज में ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू की है. इस छापेमारी में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

गिरफ्तार होने वालों में गोपालगंज के मुकेश प्रसाद (24), प्रतापगढ़ रानीगंज के संजय सरोज (31), नीरज मिश्र (25), पडरौना कुशीनगर के मुशर्रफ अंसारी (23), आजमगढ़ के सुशील राय उर्फ अंकुर राय (25), लखनऊ गांधी ग्राम के साहिल मसीह (27), अरशद नईम (35), गोरखपुर से दयानंद यादव (28) और मध्य प्रदेश रीवा से शंकर सिंह और नसीम अहमद (40) हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!