गोपालगंज

गोपालगंज: शांतिपूर्ण तरीके से महाशिवरात्रि का त्यौहार संपन्न, शिवालयों में उमड़ी शिव भक्तों की भीड़

गोपालगंज जिले के सभी क्षेत्रों में स्थित भगवान शिव के मंदिरो में हर हर महादेव,बम बम भोले के जयकारे लगते रहे।जिससे पूरा क्षेत्र भक्तिमय बना रहा।

भगवान शिव को जलाभिषेक करने के लिए भक्तों की अपार भीड़ सुबह से ही उमड़ पड़ी इस दौरान सर्वाधिक भीड़ महिलाओं की देखने को मिली। भक्त जलाभिषेक कर अपने एवं अपने परिवार की खुशहाली के लिए प्रार्थना करते दिखे। महाशिवरात्रि के दिन सुबह से ही महिला, पुरुष व बच्चे भगवान शिव को जलाभिषेक करने के लिए शिवालय पहुंच गए। कई मंदिरों पर मेला लगा हुआ था तो कई जगहों पर अखंड अष्टयाम का कार्यक्रम भी हुआ जिसका भक्तों ने पूरा रसपान किया शहर के बीचो-बीच सिनेमा रोड में स्थित शिवालय पर पूरे दिन भक्तों का ताता लगा रहा। जहां भक्त जलाभिषेक करने के बाद अपनी अपनी पसंद की चीजों की खरीदारी करते दिखे तो बच्चे मिठाई, खिलौने पकौड़े और अन्य खाने वाली चीजों की खरीदारी करने में लगे रहे।

वहीं प्रशासन भी महाशिवरात्रि को लेकर सतर्क दिखी। जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात के निर्देश पर सभी थानों की पुलिस अपने अपने क्षेत्र में पेट्रोलिंग करती रही और संवेदनशील इलाकों में दंडाधिकारीयों को भी तैनात किया गया था ताकि भक्तों की आस्था और श्रद्धा में कोई विघ्न बाधा उत्पन्न ना हो। हालाकी जिला मुख्यालय के सिनेमा रोड स्थित शिवालय परिसर में एक महिला के द्वारा जेब काटते समय लोगों ने उसको पकड़ लिया और कुछ समय के लिए यहां थोड़ा बहुत हंगामा हुआ। परंतु मौके पर नगर थाना की पुलिस ने मामले को संभाला और आरोपी महिला चोर को पुलिस ने तुरंत हिरासत में ले लिया और मामले की पूछताछ में जुट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!