गोपालगंज

गोपालगंज के पंचदेवरी प्रखंड सभागार में मतदाता सूची में लिंगानुपात सुधार करने को बीएलओ को निर्देश

गोपालगंज के पंचदेवरी प्रखंड सभागार में शुक्रवार को बीएलओ की बैठक आयोजित की गई। इसमें उपस्थित बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव ने चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची में औसत लिंगानुपात में सुधार करने का निर्देश सभी बीएलओ को दिया। साथ ही अहर्ता तिथि एक जनवरी 2023 के आलोक में 18 वर्ष की आयु पूरा करने वालों का नाम जोड़ने के साथ ही हाउस टू हाउस सर्वे कर 17 प्लस आयु वाले युवा-युवतियों को चिन्हित कर सूची तैयार करने को कहा, ताकि पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान ऐसे वोटरों को ससमय मतदाता सूची में नाम निबंधित किया जा सके। उन्होंने 10 और 12 दिसंबर को विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण को लेकर दावा आपत्ति के निष्पादन पर बल दिया।

बैठक में उपस्थित बीडीओ आफताब आलम ने एक हजार पर लिंगानुपात औसत जिन बीएलओ का कम है उसे अविलंब ठीक करने की नसीहत दी। साथ ही कहा कि जो भी फॉर्मेट मिले उसका ससमय निष्पादन जरूरी है। उन्होंने सभी बीएलओ से कहा कि घर-घर सर्वे कर 17 वर्ष से ऊपर के सभी युवक-यवतियों का नाम प्रपत्र छह के माध्यम से जोड़ें। साथ ही बीएलओ ऐप के माध्यम से हाउस टू हाउस सर्वे करते जाएं। बैठक में उपस्थित बीएलओ ने भी विभिन्न समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया। ऐप ठीक ढंग से नहीं चलने की बात बताते हुए उसमें सुधार का आग्रह किया।

मौके पर बीएलओ विनय लाल श्रीवास्तव, नरेन्द्र शर्मा, मोहम्मद अमिरुद्दीन, आदित्य यादव, तारकेश्वर मिश्रा, शैलेंद्र द्विवेदी, संतोष प्रसाद समेत प्रखंड भर के कुल 71 बीएलओ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!