गोपालगंज

गोपालगंज सदर अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी की लापरवाही ने ली वृद्ध महिला की जान, परिजनों ने किया हंगामा

गोपालगंज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में इलाज के अभाव में एक मरीज की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। मृतक मरीज का नाम तेतरी देवी है। जो माझागढ़ थाना क्षेत्र के लंगटुहाता गांव निवासी स्वर्गीय विश्वनाथ यादव की पत्नी थी। परिजनों का आरोप है कि इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टर नहीं थे। जो स्वास्थ्य कर्मी थे वे गपशप करने में मशगूल थे। मरीज को बेहतर इलाज नहीं मिल सका, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। हंगामा की सूचना पाकर पहुंची नगर थाने की पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर किसी तरह से शांत करा दिया।

मृतक के परिजन उपेंद्र कुमार का कहना है कि मरीज को जब अस्पताल में लेकर पहुंचे तो इमरजेंसी वार्ड में भर्ती ले लिया गया। उसके बाद डॉक्टर इलाज करने के बजाए मोबाइल चलाते हुए मशगुल हो गए और बाहर निकल गए। इसके बाद जब स्वास्थ्य कर्मियों से मरीज की स्थिति बिगड़ने की बात कही गई तो वे सभी झल्लाने लगे। मामले की शिकायत अस्पताल के अधिकारियों से की गई, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। उपेंद्र कुमार ने कहा कि उनकी दादी तेतरी देवी की देखते ही देखते आंखों के सामने अस्पताल में इलाज के अभाव में मौत हो गई। इसके बाद नाराज परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया और अस्पताल मैं ड्यूटी पर तैनात डाक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग पर अड़ गए।

वहीं इस मामले में नगर इंस्पेक्टर ललन कुमार ने कहा कि तेतरी देवी नाम के मरीज की मौत के बाद परिजन हंगामा कर रहे थे। कार्रवाई के लिए परिजनों से लिखित शिकायत मांगा गया है। वहीं सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र प्रसाद ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!