गोपालगंज

गोपालगंज: थावे जंकशन के आरपीएफ द्वारा विद्यालयों में मनाया गया आजादी का 75वाँ अमृत महोत्सव

गोपालगंज: पूर्वोत्तर रेलवे के थावे जंकशन के आरपीएफ द्वारा विद्यालयों में 75 वाँ अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त वराणसी डा. अभिषेक के निर्देशन में तथा सहायक सुरक्षा आयुक्त छपरा अमित गुंजन के पर्वेक्षण में एवं प्रभारी निरीक्षक थावे जंकशन अजय कुमार यादव के निर्देशानुसार बुधवार को आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में रेलवे सुरक्षा बल द्वारा डीएवी पब्लिक स्कूल में जागरूकता के तहत उपस्थित छात्रों को आजादी के महत्व व रेलवे की उपयोगिता तथा अकारण चैन पुलिंग, सावधानी से समपार फाटकों को पार करने, पैयदान व छत पर यात्रा ना करने आदि सावधानियां बरतने के लिए बताया गया। तथा रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139 का भी प्रचार प्रसार कर छात्रों को जागरूक किया गया। साथ ही अग्निपथ योजना के विरोध में छात्र आंदोलन के बारे में बताया गया कि रेल सम्पति आपकी है।इसकी जिम्मेदारी आपलोगों को भी है।इसे बर्बाद नही करना चाहिए।

वही दूसरी तरफ गुरुवार की दिन अमृत महोत्सव को लेकर थावे जंक्शन पर यात्रियों को आरपीएफ द्वारा स्टाल लगाकर पानी पिलाया गया।
जागरूकता अभियान के दौरान उप निरीक्षक अबू फरहान गफ्फार, सहायक उप निरीक्षक आनंद मोहन,प्राचार्य भरत सिंह सहित विद्यालय के शिक्षक एवम आरपीएफ बल मौजूद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!