गोपालगंज

गोपालगंज में चार साल के बच्चे को डंसने के बाद तड़प-तड़प कर मर गया कोबरा सांप, मासूम पूरी तरह स्वस्थ

गोपालगंज: इसे ईश्वर की लीला कहें या जीवन-मरण शाश्वत सच। एक कोबरा चार साल के बच्चे को डसा और खुद तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। यह पूरी घटनाक्रम चंद सेकेंड के बीच हुई। बच्चा पूर तरह से स्वस्थ है। हैरान करनेवाला अजीबोगरीब ये मामला कुचायकोट थाना क्षेत्र के सासामुसा खजुरी टोला का है। जहां सांप के मरने के बाद इलाके में दहशत फैल गयी। वहीं कोबरा को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गयी।

बताया जाता है कि बरौली थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव निवासी रोहित कुमार का चार साल का पुत्र अनुज कुमार अपने मामा के घर कुचायकोट थाना क्षेत्र के सासामुसा खजुरी टोला में आया था। यहां बुधवार की शाम दरवाजे के सामने बच्चों के साथ अनुज कुमार खेल रहा था। खेलने के दौरान की खेत की तरफ से कोबरा सांप तेजी से आया और खेल रहे बच्चे के पैर में डस लिया। सांप को डसने के बाद वहां मौजूद बच्चे भाग निकले। वहां मौजूद लोगों की नजर कोबरा और बच्चे पर पड़ी। लाठी-डंडा लेकर लोग बच्चे को बचाने और सांप को मारने के लिए दौड़ें, तबतक कोबरा ने खुद तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। कोबरा के मरने के बाद बच्चा वहीं पर खेलने लगा। आनन-फानन में परिजन बच्चे को लेकर सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचे, जहां डॉक्टर ने इलाज शुरू किया।

परिजनों के मुताबिक बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है और वह खेल-कूद रहा है। परिजन मरे हुए कोबरा को डब्बा में रखकर सदर अस्पताल में लेकर पहुंचे, ताकि सांप की पहचान हो सके। अस्पताल में पांच फुट लंबे सांप को देखकर हर हैरान था। कोबरा के डसने से शायद ही किसी की जान बची हो, लेकिन मासूम को डसने के बाद कोबरा खुद ही कैसे मर गया, यह सबके बीच रहस्य बनाकर चर्चा का विषय बन गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!