गोपालगंज

गोपालगंज: मद्य निषेध एवं पुलिस का चला संयुक्त छापेमारी, 10 हजार किलो गुड़ का पाश बरामद

गोपालगंज: शराबबंदी वाले बिहार में शराब तस्करों की भट्ठियां तो आपने खूब देखी होगी, लेकिन क्या शराब का कुंआ देखा है…?…नहीं, तो आज हम आपको शराब का कुंआ दिखाने जा रहे हैं।

जी, हां..गोपालगंज में शराब तस्कर इन दिनों ड्रोन से बचने के लिए शराब की भट्ठियां चलाने का तरीका बदल दिया है। मद्य निषेध विभाग और पुलिस की संयुक्त छापेमारी में इसका खुलासा हुआ है।

आसमान में उड़ रही ये ड्रोन किसी नक्सली ऑपरेशन की नहीं है। बल्कि शराब के उन ठिकानों को ढूंढने के लिए उड़ रही है, जहां पुलिस का पहुंच पाना मुश्किल है। ये तस्वीर गोपालगंज के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के सुदूर दियरा ईलाके की है, जहां पुलिस के लिए सर्च ऑपरेशन चला पाना काफी कठिन है। ड्रोन के सहारे मद्य निषेध विभाग और स्थानीय पुलिस की संयुक्त छापेमारी चल रही है। बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के बंगरा घाट, फैजुल्लाहपुर और सलेमपुर तीनों ईलाका नक्सली प्रभावित है। लिहाजा भारी संख्या में पुलिस बल शराब के ठिकानों पर छापेमारी करने निकल पड़ी है।

ड्रोन से चिन्हित किये गये ठिकानों पर जब पुलिस टीम पहुंची तो तस्वीरे देखकर हैरान रह गयी। दरअसल यहां एक-दो नहीं, बल्कि 10 हजार किलो गुड़ का पाश मिला। जिसे शराब तस्करों ने गड्ढे को खोदकर कुंए का रूप देकर छिपाकर रखा था। इस तस्वीर को जरा गौर से देखिए। गलती से कोई जानवर या इंसान शराब की इस कुंए में गिर गया, तो बच पाना मुश्किल है।

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस टीम और मद्य निषेध विभाग की संयुक्त छापेमारी में शराब की दो भट्ठियां, शराब बनाने वाले उपकरण, गैस सिलेंड, 200 लीटर चुलाई शराब और 10 हजार किलो गुड़‍ का पाश जब्त किया गया, जिसे नष्ट कर दिया गया। हालांकि शराब तस्कर कार्रवाई की भनक लगते ही भाग चुके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!