गोपालगंज

गोपालगंज डीएम ने यूक्रेन में फंसे छात्रों के अभिभावक के साथ की बैठक, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

गोपालगंज: यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लाने के लिए ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत भारत सरकार ने रेस्क्यू तेज कर दी है. आज गोपालगंज के पांच और छात्र दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं. ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत अबतक गोपालगंज के आठ मेडिकल छात्र यूक्रेन से भारत लौट चुके हैं. गोपालगंज के डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने इसकी जानकारी दी.

गोपालगंज लौटनेवाले इन पांच छात्रों में रिजवान अली, शाहिल सिद्धिकी, आलिया जाफिरा, आकिब अली और इमरान अली शामिल हैं. डीएम ने यूक्रेन में फंसे छात्रों के अभिभावकों के साथ कलेक्ट्रेट में आज एक बैठक की और उनसे यूक्रेन में फंसे छात्रों की डिटेल मांगी. डीएम ने कहा कि एम्बेसी को सभी छात्रों की डिटेल भेजी जा रही है.

डीएम ने यूक्रेन में फंसे छात्रों से अपील करते हुए कहा है कि एम्बेसी के बिना सूचना के छात्र बाहर नहीं निकले, साथ ही उनके अभिभावकों से छात्रों की पूरी डिटेल गोपालगंज प्रशासन द्वारा बनायी गयी हेल्पलाइन काउंटर पर जमा करायें, ताकि एम्बेसी को भेजकर छात्रों को घर बुलायी जा सके. डीएम ने कहा कि यूक्रेन में फंसे गोपालगंज के सभी छात्रों को सकुशल वापस लाया जायेगा.

डीएम ने बताया कि कलेक्ट्रेट के आपदा शाखा में नियंत्रण कक्ष बनाया गया है और एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है, जिसका नंबर 06156-225509, 227510, 227507, 227508 है. वहीं यूक्रेन से बेटे के लौटने की जानकारी देते हुए मारवाड़ी मोहल्ला के रहनेवाले छात्र आकिब अली के पिता जाहिद हुसैन ने केंद्र और राज्य सरकार की पहल को धन्यवाद दिया है. साथ ही यूक्रेन में फंसे अन्य छात्रों को भारत लाने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!