गोपालगंज

गोपालगंज में कोविड के ओमीक्रॉन वार्रिएंट को लेकर को जिला प्रशासन ने हाई अलर्ट किया जारी

गोपालगंज में कोविड के ओमीक्रॉन वार्रिएंट को लेकर को जिला प्रशासन के द्वारा हाई अलर्ट जारी किया गया है। यहां बिहार के बाहर से आने वाले सभी लोगों की कोविड के वैक्सीन स्टेटस की जांच की जाती है। अगर किसी व्यक्ति के द्वारा कोविड का वैक्सीन नहीं लिया गया है उन्हें बिहार की सीमा में आने से पहलें ही वैक्सीन दिया जा रहा है। जिसके लिए कुचायकोट प्रखंड के बलथरी चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कॉविड वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया है।

गोपालगंज का बलथरी चेकपोस्ट यूपी की सीमा से सटा हुआ है। जहां पर यूपी के तरफ से आने वाले सभी वाहनों को रोककर उसमें बैठे लोगों की कोविड वैक्सीनेशन की जांच की जाती है। और कोई भी व्यक्ति कोविड का पहला या दूसरा डोज नहीं लिया होता है उसे तत्काल वैक्सीन दी जाती है।

दरअसल हाल के दिनों में गोपालगंज के 5 लोगों में आरटीपीसीआर की रिपोर्ट में कोविड की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। ये सभी लोग कोविड के ज्यादा जोखिम वाले देशों से महाराष्ट्र और दूसरे राज्यों से होते हुए बिहार में आए थे। हालांकि जीनोम जांच के लिए सभी लोगो का सैंपल भेजा गया था। जिसमें ओमीक्रोन वैरिएंट की पुष्टि नहीं हुई थी।

गोपालगंज जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा यूपी सीमा पर कोविड वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया है। कैंप में ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी कयामुद्दीन अंसारी के मुताबिक बसों और ट्रकों जो लोग बिहार में आ रहे है या बिहार के रास्ते दूसरे राज्यों में जा रहे है। वैसे लोगो को वैक्सीन दी जा रही है। प्रतिदिन इस कैंप में औसतन तीन सौ से लेकर 5 सौ लोगो को कोविड का डोज दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!