गोपालगंज

गोपालगंज नगर परिषद की एक बड़ी लापरवाही, कई मोहल्ले में जल निकासी नहीं होने से जलमग्न

गोपालगंज शहर में नगर परिषद गोपालगंज की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां पर शहर के कई मोहल्ले जल निकासी नहीं होने से जलमग्न हैं। जिसकी वजह से शहरवासियों को बांस के चचरे पर चलना पड़ता है। जो कभी भी किसी बड़े हादसे का गवाह बन सकता है।
गोपालगंज शहर के वार्ड नम्बर 14 का इलाका जिसमे अधिवक्ता नगर, राजीव नगर और पत्रकार नगर मोहल्ला शामिल है। इस वार्ड में जलजमाव की वजह से लोगों ने श्रमदान से बांस के चचरे का निर्माण कराया। एक वार्ड में एक दो जगह नही बल्कि तीन तीन जगहों पर बांस का चचरा बनाया गया है। प्रत्येक बांस के पुल की लंबाई करीब 200 मीटर है। यानी जल जमाव की वजह से इस इलाके के लोग सालो भर ऐसे ही जलजमाव की वजह से बांस के चचरे पर चलकर घर पहुचते है।  बांस के चचरे पर चलना उस वक्त ज्यादा जानलेवा हो जाता है। जब ज्यादा बारिश के वजह से पानी का लेवल बढ़ जाता है।

पत्रकार नगर मोहल्ले के मंटू लाल के मुताबिक नगर परिषद के द्वारा जल निकासी की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है। सिर्फ कागजों पर ही नाले का सफाई कर दिया गया। जिसकी वजह से अधिवक्ता नगर के राजीव नगर और पत्रकार नगर जो नगर परिषद का वार्ड नंबर 14 मोहल्ला है। जल निकासी नहीं होने से जलजमाव से जूझ रहा है। लोगों को अपने घरों में जाने के लिए बांस के चचरे का निर्माण कर उसपर सफर पूरा करना पड़ता है।  बरसात के दिनों में पानी का लेबल बढ़ने से जहरीले कीड़े मकोड़ो का डर बना रहता है। जब किसी की ताबियात खराब होती है तब घर से निकलना मुश्किल हो जाता है। इमरजेंसी में लोगो की जान पर आफत बन जाती है।

हालांकि जब इस मामले में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से बात करने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नही हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!