गोपालगंज

गोपालगंज: बंद पड़े पैसेंजर ट्रेनों से सफर करने का सपना साकार, 5 मार्च से चलेगी दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेन

गोपालगंज: एक साल से बंद पड़े पैसेंजर ट्रेनों से सफर करने का सपना साकार हो गया है। पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों की परेशानी को देखते हुए छपरा कचहरी-थावे के बीच दो जोड़ी अनारक्षित एक्सप्रेस विशेष गाड़ी का परिचालन पांच मार्च से करेगा। अनारक्षित एक्सप्रेस विशेष गाड़ी पैसेंजर की तरह सभी स्टेशनों पर रूकेगी। ट्रेन में यात्रा के लिए ऑनलाइन टिकट लेना होगा। शुक्रवार से छपरा कचहरी से थावे तथा आठ मार्च से छपरा-गोरखपुर तक मेल पैसेंजर ट्रेन चलायी जायेगी।

छपरा-गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन छपरा से शाम 4:45 बजे रवाना होगी जो 9:40 पर गोरखपुर जंक्शन पहुंचेगी। उसके बाद अगले दिन 9:00 बजे सुबह गोरखपुर जंक्शन से खुलकर 2:20 छपरा पहुंचेगी। वही एकमा, दुरौंधा, सिवान, मैरवा, भाटपाररानी, भटनी, देवरिया, होते हुए गोरखपुर जाने के लिए भी लोगों को काफी सहूलियत होगी। वही अब यह ट्रेन मेल, पैसेंजर बनकर चलेगी। जो सभी स्टेशन पर जरूर रुकेगी मगर उसकी स्पीड मेल ट्रेनों की भांति रहेगी।

कोविड-19 को ध्यान में रखकर इन विशेष गाड़ियों को एक्सप्रेस (अनारक्षित) विशेष गाड़ी के रूप में चलाया जायेगा। दोनों ट्रेनें रविवार को नहीं चलेंगी। पूरे एक साल के बाद थावे-छपरा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!