गोपालगंज

गोपालगंज में नवरात्र के दूसरे दिन भी थावे दुर्गा मंदिर में पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

गोपालगंज: नवरात्र के दूसरे दिन शुक्रवार को देवी ब्रह्माचारिणी की पूजा अर्चना को ऐतिहासिक थावे दुर्गा मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। इस दौरान मां भवानी के जयकारे से पूरा इलाका गूंजता रहा। मां भवानी का दर्शन करने के लिए लोग लंबी कतार में लगे रहे। थावे मंदिर के साथ ही लछवार धाम, नकटो भवानी मंदिर तथा घोटा घाट मंदिर सहित सभी दुर्गा मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। लोगों की भीड़ को देखते हुए ऐतिहासिक थावे मंदिर परिसर में सुरक्षा की तगड़ी व्यवस्था रही। दंडाधिकारी के साथ तैनात पुलिस के जवान मंदिर परिसर की हर गतिविधियों पर अपनी नजर बनाए रहे।

नवरात्र में ऐतिहासिक थावे दुर्गा मंदिर में दूर दराज से लोग मां भवानी का दर्शन करते आते हैं। शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन शुक्रवार को भी मंदिर परिसर में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी रही। सुबह से ही श्रद्धालुओं का मंदिर आने का सिलसिला शुरू हो गया था। दिन के दस बजे तक पूरा मंदिर परिसर श्रद्धालुओं की भीड़ से पट गया। लोगों की लंबी कतारें लगी रही। इस दौरान मां के जयकारे से पूरा इलाका गूंजता रहा। मंदिर के पास बैठ कर लोग देवी भवानी का पाठ करते देखे गए। पुजारियों से लोग हवन भी कराते रहे। मंदिर परिसर में उमड़ी भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस तथा स्वयंसेवकों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। मंदिर के प्रवेश द्वार पर महिला व पुरुष पंक्ति में खड़े होकर बारी का इंतजार करते देखे गए।

नवरात्र के दूसरे दिन भी थावे दुर्गा मंदिर परिसर में वरीय पदाधिकारियों के पहुंचने के कारण पुलिस चौकस दिखी। खुद वरीय पदाधिकारियों ने मंदिर परिसर में पहुंचकर पूजा अर्चना के लिए पहुंचने वाले लोगों की सुविधाओं का ख्याल रखने का निर्देश मंदिर परिसर में तैनात जवानों को दिया। इसके साथ ही सड़क जाम जैसी समस्या से निबटने के लिए भी विशेष तौर पर सतर्कता बरतने निर्देश दिया। लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए थावे गोलंबर से मंदिर परिसर तक दंडाधिकारियों के साथ पुलिस के जवान तैनात रहे। नियंत्रण कक्ष के माध्यम से मंदिर परिसर में लगाए गए सीसी कैमरे से हर गतिविधियों पर पदाधिकारी नजर बनाए रखे। थावे मंदिर के साथ ही लछवार धाम, नकटो भवानी मंदिर, घोटाघाट मंदिर सहित सभी दुर्गा मंदिरों में भी नवरात्र के दूसरे दिन भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!