गोपालगंज

गोपालगंज: बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने कुचायकोट के बडहड़ा का पैक्स चुनाव किया स्थगित

गोपालगंज में कल पैक्स अध्यक्ष के लिए चुनाव है। लेकिन आवाज़ टाइम्स की खबर के बाद बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने कुचायकोट के बडहड़ा प्राथमिक कृषि साख समिति (पैक्स) का चुनाव अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। यहाँ पैक्स चुनाव के दौरान नामांकन होने के बाद बडहड़ा पैक्स अध्यक्ष पद के प्रत्याशी राजेश पासवान ने वर्तमान अध्यक्ष के खिलाफ गबन का आरोप लगाया था। इसके साथ ही कुचायकोट बीडीओ पर भी नियमो को ताक पर रखकर नामांकन रद्द नहीं करने और पैक्स अध्यक्ष के घर के बगल में ही मतदान केंद्र बनाने का आरोप लगाया था। जिसके बाद आवाज़ टाइम्स ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था। खबर के बाद राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने चुनाव स्थगित कर दिया है।

बता दे कि यहाँ वर्तमान में पैक्स अध्यक्ष महेश राय है। महेश राय गोपालगंज जिला सहकारिता बैंक के कई वर्षो से निदेशक है। महेश राय बिस्कोमान पटना के भी अध्यक्ष है। इसके अलावा वे कृभको नयी दिल्ली के भी अध्यक्ष है। बडहडा पैक्स अध्यक्ष पद के प्रत्याशी राजेश पासवान ने कुचायकोट बीडीओ और डीएम को पत्र लिखकर महेश राय का नामांकन रद्द करने और उनके घर के बगल में बने मतदान केंद्र को बदलने की मांग की थी। पैक्स प्रत्याशी राजेश पासवान ने वर्तमान पैक्स अध्यक्ष महेश राय के ऊपर पूर्व में लाखो रूपये के गबन का आरोप लगाया था। इसके साथ ही उनके घर में बगल में बने प्राइमरी स्कूल में मतदान केंद्र को बदलने की मांग की थी। इस मांग के बावजूद कुचायकोट के बीडीओ ने नियमो को ताक पर रखकर न तो वर्तमान अध्यक्ष का नामांकन रद्द किया था और न ही उनके घर के बगल में बने मतदान केंद्र को ही बदला गया था।

हालाकि कुचायकोट के बीडीओ वैभव शुक्ला ने कहा था की उनके पास भी नामांकन रद्द करने और मतदान केंद्र बदलने का आवेदन दिया गया था। जिसके आलोक में घर के बगल में बने मतदान केंद्र को बदल दिया गया है। अब घर से करीब डेढ़ सौ मीटर दूर प्राइमरी स्कूल गोपालपुर में मतदान केंद्र बनाया गया है। वही बीडीओ ने कहा की गबन के मामले में आरोप साबित नहीं हुआ है। पटना हाई कोर्ट के 2014 के आदेश के आलोक में उनका नामांकन रद्द नहीं किया गया है। बीडीओ वैभव शुक्ला ने किसी भी तरह के नियमो का उल्लंघन नहीं करने की बात कही थी।

लेकिन अब राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बीडीओ से शो कॉज भी पूछा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!