गोपालगंज

गोपालगंज: सड़क सुरक्षा जागरुकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर सांसद, डीएम व एसपी ने किया रवाना

गोपालगंज: “सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा” के थीम पर मनने वाले राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह को लेकर मंगलवार को जदयू सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन, डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी और एसपी आनंद कुमार ने शहर के मिंज स्टेडियम से संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखा जागरुकता रथ को रवाना किया।

इस बार सरकार ने सड़क हादसों की घटनाओं में लगातार हो रहे इजाफा को देखते हुए जीवन रक्षा की थीम पर राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के बदले माह बनाने का निर्णय लिया गया है। 18 जनवरी से 17 फरवरी तक इसका आयोजन किया जाना है।

सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने बताया की आज सडक दुर्घटना के मामले में भारत पूरी दुनिया में एक नम्बर पर है। जहा सडक दुर्घटना में सबसे ज्यादा मौते होती है। इसी को लेकर मिनिस्ट्री ऑफ़ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे, गवर्नमेंट ऑफ़ इण्डिया के द्वारा 32वा राष्ट्रीय सडक सुरक्षा माह मनाया जा रहा है। यहाँ कार्यक्रम 18 जनवरी से लेकर आगामी 17 फरवरी तक चलेगा। इसकी शुरुवात भारत सरकार के गाइड लाइन के तहत गोपालगंज के मिंज स्टेडियम से कर दिया गया है। यह जागरूकता अभियान गाँव गांव चलेगा और लोगो को सडक सुरक्षा और दुर्घटना रोकने को लेकर एक रथ को रवाना किया गया है।

डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने इस अवसर पर कहा कि इस अभियान के माध्यम से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए आम-जन मानस को यातायात नियमों के प्रति अधिकाधिक जागरूक किया जाएगा। यह 18 जनवरी से 17 फरवरी एक माह तक चलाया जाएगा। डीएम ने कहा कि जीवन अनमोल है। यातायात नियमों का ठीक ढ़ग से पालन करने पर काफी हदतक सड़क हादसों को कम किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!