गोपालगंज

गोपालगंज: जल जमाव से निजात पाने के लिए लोग नगर परिषद् के कार्यालय का काट रहे है चक्कर

गोपालगंज में कई मोहल्ले में जहा जल जमाव की समस्या है। वही जल जमाव से निजात पाने के लिए मोहल्ले के लोग नगर परिषद् के कार्यालय से लेकर जिला समाहरणालय तक का चक्कर काट चुके है। लेकिन उन्हें सिर्फ आश्वासन मिला है। लेकिन जल जमाव से अभी तक निजात नहीं मिली है। जल जमाव की समस्या से मुक्ति पाने के लिए स्थानीय लोगो ने कई बार प्रदर्शन भी किया। लेकिन अभी तक जल निकासी की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गयी। जिसकी वजह से लोगो की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है।

ताजा मामला नगर परिषद् के सरेया वार्ड नम्बर 01 का है। यहाँ जादोपुर चौक से पहले सरेया ब्रह्म चौक को जाने वाली सडक पर कई महीने से नाले का पानी बह रहा है। नाले के पानी की वजह से यहाँ अक्सर बच्चे और बूढ़े पानी में गिरते है। जिसकी वजह से इस मोहल्ले में रहने वाले लोगो की स्थिति नारकीय हो गयी है। एनएच-28 से सटे इस सडक पर नाले का गन्दा पानी ऐसे ही सालो भर सडको पर बहता रहता है। जिसकी वजह से कई बिमारिओं के फैलने की भी आशंका बनी रहती है। नगर परिषद् के द्वारा कोरोना काल में जगह जगह फोगिंग भी करायी गयी। लेकिन सरेया के इस मोहल्ले में अभी तक नाले के पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं की गयी।

स्थानीय शमशेर अहमद के मुताबिक इस सडक से मंदिर और मस्जिद में जाने का रास्ता है। यहाँ नाले का पानी ऐसे ही सडको पर बह रहा है। लोग इसी रास्ते से होकर अपने घर और मंदिर, मस्जिद में जाते है। जिसकी वजह से बीमारी के फैलने की आशंका बनी रहती है। लोग पिछले दो साल से नगर परिषद् के चेयरमैन से लेकर कार्यपालक पदाधिकारी तक गुहार लगाकर थक गए है। लेकिन अभी तक यहाँ की जल निकासी की कोई वयवस्था नहीं की गयी है। जिसकी वजह से स्थानीय लोगो में आक्रोश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!