गोपालगंज

गोपालगंज: चर्चित व्यवसायी रामाश्रय सिंह हत्याकांड, पीड़ित परिवार कल भोरे में करेंगी जल सत्याग्रह

गोपालगंज में भोरे के व्यवसायी रामाश्रय सिंह हत्याकांड में आरोपितों की गिरफ़्तारी नहीं होने पर पीड़ित परिवार अपने आंदोलन को और मुखर करता जा रहा है। मृतक की पत्नी सुनीता सिंह चरणबद्ध तरीके से अपना विरोध दर्ज़ कर रही हैं लेकिन अब तक प्रशासन के तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसलिए वह कल भोरे के ही लच्छीचक शिवाला पोखरा में जल सत्याग्रह करने जा रही हैं। उनके समर्थन में एक बड़ा हुजूम भी कमर तक पानी में खड़े होकर सत्याग्रह करेगा। यह सत्याग्रह कल यानी सोमवार 12 बजे दिन से शुरू होगा। इस जल सत्याग्रह का उद्देश्य प्रशासन पर दबाव बनाना है कि वह अपनी लापरवाही से बाज़ आये और नामज़द आरोपियों को गिरफ्तार करे।

गौरतलब है कि 13 जून को हुए इस हत्याकांड में अबतक नामज़द लोगों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। जबकि हाईकोर्ट ने साफ़ तौर पर निर्देश दिया है कि सभी आरोपितों को पुलिस गिरफ्तार करे ताकि न्यायालय में आगे की कार्रवाई की जा सके। बताया जाता है कि सभी नामज़द भोरे के रसूखदार व्यक्ति हैं और उनके साथ हाई प्रोफाइल लोगों की मिली भगत है। इस कारण प्रशासन पर दबाव बनाया गया है कि वह इनकी गिरफ़्तारी करने से आनाकानी करते रहे। दूसरी तरफ पीड़ित परिवार के सदस्यों को कई बार जान से मारने की धमकी भी मिल चुकी है। फिर भी वह लोग न्याय की आस लगाए हुए हैं।

सुनीता सिंह ने बताया कि वो पिछले एक महीने से अपने पति को न्याय दिलाने के लिए यह आंदोलन कर रही है। जबकि वह पिछले एक साल से पुलिस प्रशासन पर विश्वास लगाकर बैठी थी। लेकिन उन सबने उन्हें निराश किया है। अब वह उनकी नींद खोलने के लिए आंदोलन करने का प्रण कर लिया है और जब तक उनके पति के हत्यारे गिरफ्तार नहीं होते, तब तक वह भोरे से पटना तक आंदोलन करती रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!