गोपालगंज

गोपालगंज के दो युवकों में पाया गया कोरोना वायरस के संदिग्ध लक्षण, जांच के लिए पटना रेफर

गोपालगंज: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के केस तेजी से पैर पसार रहा है। कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिसकी संख्या अब 151 तक पहुंच गई है। दिल्ली से लेकर केरल तक दहशत फैला रहा कोरोना अब गोपालगंज में भी पहुंच गया है। बात करें गोपालगंज की तो यहां भी दो युवको में कोरोना वायरस के संदिग्ध लक्षण पाए गए है। जिसे जांच के लिए पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया है। वहीं जिले में कोराना का पहला संदिग्ध मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमा में हड़कंप मच गया है।

वहीं स्वास्थ्य विभाग दोनों युवको के परिजनों  को अपनी निगरानी में रखा है। युवको के घर में रहने वाले सभी लोगों की जांच किया गया। हालांकि उनमें कोरोना वायरस का लक्षण नहीं मिला है। युवको के घर के सभी सदस्यों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। वहीं स्वास्थ्य महकमा इस बात का भी पता लगा रहा है कि नाइजीनिया और सऊदी अरब से अपने घर लौटने के बाद यह दोनों युवक किन किन लोगों से मिला था।

सदर अस्पताल के प्रभारी एसीएमओ डॉ संजीव झा ने बताया कि आज दो लोग भर्ती हुए थे जिन्हें संदिग्ध मानते हुए पटना रेफर किया गया है। एक युवक मांझा का रहनेवाला है। जो नाइजीरिया से आया है वहीं दूसरा उचकागांव प्रखण्ड का है जो सऊदी से आया है। दोनों को खासी बुखार की समस्या थी। जिसे जांच के लिए मेडिकल टीम के साथ पटना रेफर कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही यह पता चलेगा कि वह कोरोना वायरस से पीड़ित है कि नहीं।

आप को बता दे की जिले में विदेश से आए 118 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। चिकित्सकों की टीम प्रतिदिन इनकी जांच कर रही है। हालांकि इनमें अभी तक कोरोना का कोई लक्षण नहीं मिला है। वहीं होम आइसोलेशन में रखे गए विदेश से आए 12 लोगों के घर से फरार होने के बाद से ही उनका अब तक कुछ पता नहीं चल सका है। स्वास्थ्य महकमा घर छोड़कर फरार हुए लोगों के बारे में अब भी पता लगा रहा है। विदेश से घर लौटे 12 लोगों के घर छोड़ कर फरार होने तथा उनके बारे में पता नहीं चलने से स्वास्थ्य विभाग की चिता बढ़ती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!