गोपालगंज

गोपालगंज में गन्ना की खेत मे रविवार दोपहर अचानक लगी आग, लाखों रुपया के गन्ना जलकर राख

गोपालगंज के महम्मदपुर थाना के बहदुरा में गन्ना की खेत मे रविवार दोपहर अचानक आग लग जाने से लाखों रुपया के गन्ना जलकर राख हो गया।

बताया जाता है कि बहदुरा में रविवार दो पहर गन्ना की खेत से धुआं निकलना शुरू हुआ। गांव के किसान जब तक एक जुट होकर गन्ने की खेत मे लगे आग बुझाने के कार्य मे लगते। तबतक आग की लपटें मंटू कुमार सिंह, राम केश्वर सिंह, राज किशोर सिंह, दिन दयाल महतो, रूदल प्रसाद यादव, सूर्यदेव प्रसाद, कृष्णा प्रसाद , जय मंगल सिंह, ओम प्रकाश पटेल के खेत मे फैल चुकी थी। आग की लपटें इतनी तेज थी कि आसपास के गन्ना का खेत बच नही सका। गांव के तकरीबन तीन दर्जन छोटे बड़े किसानों के खेत मे लगी फसल का नुकसान है। बाद में ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना अंचल कार्यालय को दे आग बुझाने में जुट गए। तकरीबन एक घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग बुझाने को लेकर दमकल मशीन भी घटना स्थल पर पहुच आग बुझाने में सहयोग किया।

आगलगी की सूचना पाकर सीओ उमेश पर्वत बहादुरा पहुच आग से जले गन्ना की फसल का जायजा लिया और अंचल कर्मी को आग से जल गन्ना किसानों का सूची तैयार करने का निर्देश दिया। इस आगलगी में तकरीबन पचास  एकड़ गन्ना की फसल जलने की सूचना है जिसमे पचास लाख से अधिक की गन्ना फसल नुकसान होने का अनुमान है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!