गोपालगंज

गोपालगंज: ग्रामीणों के द्वारा पकड़े गये अपराधियों को छोड़ देने के विरोध में दुकानदारों ने किया प्रदर्शन

गोपालगंज में सबकुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है। कारोबारी अपराधी से परेशान हैं। वहीं पुलिस पर ग्रामीणों के द्वारा पकड़े गये अपराधियों को छोड़ देने का आरोप लगने लग रहा है। मामला विशंभरपुर थाना क्षेत्र के बलिवनसागर बाजार की है। जहाँ शुक्रवार को दुकानदारों ने पिस्तौल के साथ तीन अपराधियों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था। पुलिस ने एक अपराधी को छोड़ दिया, जबकि दो युवकों को जेल भेज दिया।

वहीं पुलिस थाना हाजत से निकले अपराधी ने दुकानदारों को धमकाना शुरू कर दिया। इस घटना से आक्रोशित दुकानदारों ने बाजार बंद कर पुलिस के खिलाफ सड़क जाम कर आगजनी भी की। सड़क जाम व आगजनी से करीब छह घंटे तक भठवा-सिपाया पथ जाम रहा। जिससे आवागमन प्रभावित हुआ। प्रदर्शन व आगजनी कर रहे लोगों का आरोप था कि थानाध्यक्ष ने पक्षपात करते हुए एक आरोपित को छोड़ दिया है। मौके पर समझाने-बुझाने पहुंचे थानाध्यक्ष को लोगों के आक्रोश का भी सामना करना पड़ा। लोग थाने से मुक्त किए गए युवक को गिरफ्तार करने व एफआईआर में उसके नाम को शामिल करने की मांग कर रहे थे। दोपहर बारह बजे दो दिनों के भीतर गिरफ्तार कर उसका नाम भी प्राथमिकी में शामिल करने के आश्वासन के बाद गुस्साए लोग शांत हुए। करीब छह घंटे के बाद शनिवार को भठवा-सिपाया पथ पर आवागमन बहाल हो सका। दोपहर तक बाजार की सभी दुकानें पूर्णतया बंद रहीं।

गौरतलब है की शुक्रवार की शाम बलिवन सागर बाजार स्थित एक मोबाइल दुकान पर बलिवन रायमल गांव के एक युवक अपना मोबाइल रिपेयर करने के लिए दिया था। जब वह अपना मोबाइल लेने दुकान पर पहुंचा तो दुकानदार ने मोबाइल रिपेयर के रुपए की मांग की। जिसको लेकर दोनों में विवाद हो गया। इस दौरान एक युवक ने देसी पिस्तौल लेकर हाथ में लहराने लगा। जिसके बाद आसपास के बाजारवासी आक्रोशित हो गए। इस घटना में बाजारवासियों ने तीन युवकों को अपने कब्जे में लेकर विश्वंभरपुर पुलिस को सौंप दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने इन युवकों के पास से एक कट्ठा व एक जिंदा कारतूस भी जब्त किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!