गोपालगंज

गोपालगंज सदर अस्पताल में स्थित टीबी वार्ड के छत का प्लास्टर गिरने से बाल बाल बचे स्वास्थ्यकर्मी

गोपालगंज के सदर अस्पताल में स्थित टीबी वार्ड के छत का प्लास्टर गिरने से स्वास्थ्यकर्मी बाल बाल बचे। इस घटना के बाद स्वास्थ्य कर्मियों में अफरा तफरी मच गयी। सदर अस्पताल का टीबी वार्ड काफी जर्जर हो चुका है। इस भवन का आलम यह है कि कभी भी गिर सकता है। अगर कोई मरीज या स्वास्थ्य कर्मी को छत गिरने से मौत हुई तो इसका जिम्मेवार कौन होगा। अस्पताल प्रशासन भी इस बात को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहा है। यही कारण है कि हर दिन छत से प्लास्टर व रोड़ी गिरती रहती है। बावजूद स्वाथ्य विभाग लापरवाह बना हुआ है।

सदर अस्पताल में स्थित इस भवन में टीबी मरीजो के इलाज के साथ कार्यालय भी चलता है। इस भवन में दर्जनों की संख्या में स्वास्थ्य कर्मी काम करते है। मरीजो और कर्मियों में हमेशा भय बना रहता है कि कभी भवन का हिस्सा गिर गया तो बड़ा हादसा हो सकता है। इस भवन में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मी अजय के मुताबीक यह घटना कल दोपहर 3 बजे के पहले होता तो जान माल का नुकशान होता। गनीमत है कि 3 बजे के बाद हुआ है।

इस मामले में जब सिविल सर्जन नद्किशोर प्रसाद ने बताया कि जो नया भवन बन गया तो वह ठीक है। लेकिन जो 50 प्रतिशत भवन है वह काफी जर्जर की स्थिति में है। उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल के इमरजेंसी की स्थिति बहुत ख़राब है। इस भवन का ग्राउंड लेबल इतना निचे है कि चाहकर कर भी साफ सफाई नहीं किया जा सकता है। जिसके वजह से हमेशा गन्दगी लगी रहती है।

बरहाल अगर समय रहते सदर अस्पताल स्थित जर्जर भवन की मरम्मत नहीं करवाया गया तो यह भवन गिरकर कभी भी बड़े हादसे को निमंत्रण दे सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!