गोपालगंज

गोपालगंज: विजयीपुर में पोखरा खाली नहीं कराने पर ग्रामीणों में आक्रोश, कभी भी हो सकता है हादसा

गोपालगंज के विजयीपुर अंचल के बसहा गांव का खतियानी पोखरा के अतिक्रमण के विरुद्ध गांव के ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश है।अतिक्रमण के कारण नाले तथा लोगों के घर का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। गांव में पीसीसी सड़क तो है। बगल में सरकारी नाला है। एक तरफ लोगों के घर का गंदा पानी पोखरे में जाता है तो निचले हिस्से के घरों में उल्टे पोखरे में जमा गंदा पानी सड़क होकर लोगों के घरों में जाने से कई लोग तो अपना घर छोड़कर बथान और घोठा पर शरण लिए हैं। गांव के उत्तर दिशा में करीब डेढ़ सौ मीटर रोड पर गंदा पानी, बजबजाती सरकारी नाला का गंदा पानी लगा है। जहां पैदल चलने वालों का रास्ता बंद कर दिया है। वहीं अगर इसकी व्यवस्था शीघ्र नहीं होती है तो कई हैजा, डायरिया जैसी जानलेवा बीमारियों की आने की संभावना भी बढ़ गई है।

इस विषय में विजयीपुर अंचलाधिकारी राहुल कुमार से पूछने पर उन्होंने बताया कि अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध पूर्व में कई बार नोटिस दिया गया। अंत में 7 अगस्त को अंतिम नोटिस देकर खाली कराने का आदेश भी दिया गया है किंतु अभी तक खाली नहीं हुआ है। बीच में सरकारी कार्यालय तथा अनेक बैठकों के चलते वहां बल प्रयोग कर अतिक्रमण मुक्त नहीं कराया जा सका है किंतु आने वाले सोमवार, मंगलवार तक पुलिस बल की सहायता एवं जनप्रतिनिधियों के सहयोग से पोखरे पर से अतिक्रमण को खाली कराया जाएगा। जो भी रुकावट डालेगा उसके विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।

विदित हो कि गांव के उत्तर दिशा में एक बीघा 3 ,कट्ठा 13 धुर का सरकारी पोखरा है ।जो 90% भरकर डेढ़ दर्जन से ऊपर लोगों द्वारा पक्का मकान, झोपड़ी तथा सहन के रूप में प्रयोग किया जा रहा है।

हिंदू युवा वाहिनी के जिला संयोजक कौशल किशोर सिंह उर्फ सोनू सिंह ,बसहा गांव के विश्वामित्र सिंह, सुरेंद्र ठाकुर, श्रीराम गौड़ ,सुग्रीव ठाकुर, रामवृक्ष ठाकुर ,जहीर अंसारी ,अखिलेश सिंह ,अपरबल सिंह सहित दर्जनों लोगों ने अंचल पदाधिकारी से आग्रह पर 15 दिनों के अंदर पोखरे को अतिक्रमण मुक्त कराने का निवेदन किया है ।साथ ही साथ अगर खाली नहीं कराया गया तो बहुत बड़ा धरना प्रदर्शन एवं आंदोलन करने की चेतावनी भी दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!