गोपालगंज: जल संरक्षण को लेकर बनाए जा रहे सोख्ता निर्माण के मौके पर पहुंचे डिएम और एसपी

गोपालगंज जिला पदाधिकारी अमितेश कुमार पाराशर तथा एसपी राशिद जमा कुचायकोट के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेलवनवा में जल संरक्षण को लेकर बनाए जा रहे सोख्ता निर्माण के मौके पर पहुंचे।

जिला पदाधिकारी अमितेश कुमार पाराशर ने जल संरक्षण को लेकर बच्चों अभिभावकों तथा शिक्षकों को जागरुक करते हुए कहा कि सोख्ता टैंक केवल बनवाने के लिए ना बनाएं इसका इस्तेमाल भी करें। उन्होंने कहा कि जल संरक्षित करने से आसपास गंदगी नहीं फैलती अभी तक अपने जिले के 3 प्रखंडों में भी जल की कीलक उत्पन्न हो चुकी है। जल का दोहन इन प्रखंडों में सबसे ज्यादा किया गया है। उन्होंने कहा कि थावे, उचकागांव तथा विजयपुर प्रखंडों में जल संकट की संभावना बनती जारही है। आने वाले दिनों में जल का संचय नहीं किया गया तो बहुत विकट समस्या आ जाएगी। आप अपने लिए नहीं तो अपने बच्चों के लिए ही जल का संचय करें। आप कभी गर्मी को लेकर धरा 144 लगते हुए नहीं सुना होगा जल संरक्षण के लिए 10 जुलाई समाहरणालय परिसर में 13 को न्यायालय में तथा 17 को सभी प्रखंड मुख्यालयों में 17 और 30 जुलाई को सभी पंचायत सरकार भवन पर जल संरक्षण के लिए सोख्ता टैंक का निर्माण कर लिया जाएगा। जिससे भूगर्भ जल में वृद्धि हो सकेगी इससे गंदगी तथा बीमारियों से भी मुक्ति मिलेगी।

डीएम ने बच्चों से जल संरक्षण के बारे में अपने अभिभावकों से बताने और पेंटिंग के माध्यम से इसे दर्शाने की भी बात कही। उन्होंने उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेलवनवा के क्लासरूम को भी देखा तथा काफी प्रभावित हुए। साथ ही बच्चों के बैठने के लिए ब्रेंच, डिजिटल क्लास के लिए टीवी स्क्रीन उपलब्ध कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि यह विद्यालय बहुत हीअच्छा कार्य कर रहा है। इसके लिए जो भी बन सकेगा किया जाएगा विद्यालय की व्यवस्था तथा बच्चों की लगन को देखकर उन्होंने यह निर्णय लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!