गोपालगंज

गोपालगंज के कटेया में मॉक ड्रिल कार्यक्रम का आयोजन कर मतदाताओं को किया गया जागरूक

गोपालगंज में  लोकसभा चुनाव 2019 को सफल बनाने व मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए कटेया प्रखंड के रामदास बगही पंचायत अंतर्गत मध्य विद्यालय रामदास बगही के प्रांगण में शनिवार के दिन मॉक ड्रिल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विदित हो कि लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाने के लिए कई स्विप केंद्र खोले गए हैं। इसी कड़ी में शनिवार के दिन मॉक ड्रिल कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत आठवीं कक्षा की छात्राओं के स्वागत गान से हुआ। वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार चौबे ने अपने संबोधन में बताया कि प्रखंड में 109 मतदान केंद्र हैं, जिसमें 47 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र हैं। सभी मतदान केंद्रों को आदर्श मतदान केंद्र बनाने में महत्वपूर्ण सहयोग देने वाले प्रखंड के सभी शिक्षकों की सराहना की। वहीं मतदाताओं को मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करने का भी सुझाव दिया ।

वहीं अंचलाधिकारी अफजल हुसैन ने भी मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।

मंच का संचालन विश्वरंजन स्वरूप पाठक ने किया। आज के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश गर्भवती मतदाता, वयोवृद्ध मतदाता, पीडब्लूडीएस मतदाता व युवा मतदाता को आमंत्रित करने के साथ ही जिन मतदान केंद्रों पर मतदान का प्रतिशत कम रहा है, वहां के मतदाताओं को जागरूक कर मतदान का प्रतिशत अधिक से अधिक बढ़ाने का लक्ष्य रहा।

मौके पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी धर्मपाल ओझा, कार्यपालक पदाधिकारी राहुल धर द्विवेदी, स्वीप कोषांग के सभी कर्मी, नोडल पदाधिकारी, सभी पंचायत उत्सव केंद्रों के नोडल पदाधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट, प्रखंड के सभी बीएलओ, अतिरिक्त बीएलओ, सभी बीआरपी, सभी सीआरसीसी, सभी महिला पर्यवेक्षिका, सभी आंगनवाड़ी सेविका, सभी आशा कार्यकर्ता व प्रखंड के विभिन्न कोषांग में प्रतिनियुक्त सभी कर्मी मौजूद रहे।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!