गोपालगंज

गोपालगंज सांसद आदर्श ग्राम के ग्रामीण खुद को महसूस कर रहे है ठगा सा, पीएम को भेजा ज्ञापन

गोपालगंज जिला के बैकुंठपुर प्रखंड के सांसद आदर्श ग्राम में घोषणाएं खोखली होने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ज्ञापन भेजा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निबंधित डाक से भेजे गए ज्ञापन में छात्र नेता रमेश सिंह राजू ने लिखा है कि वर्ष 2014 में इस गांव को सांसद जनक राम ने गोद लेने का ऐलान किया था। इसके बाद से स्वतंत्रा सेनानी व बैकुंठपुरव के प्रथम विधायक रह चूके स्वर्गीय पंडित शिवबचन त्रिवेदी का गांव बनकट्टी सुर्खियों में आ गया। यहां घोषणाओं के अनुसार सभी बुनियादी सुविधाएं मुहैया करानी थी। जिसमें पॉलिटेक्निक कॉलेज, आयुर्वेदिक अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, किसान सेवा केंद्र, सार्वजनिक वितरण प्रणाली, शुद्ध पेयजल, हर घर शौचालय, डाकघर, दुग्ध सहकारी केंद्र, पार्क, खेल मैदान, पक्की सड़क, बैंक शाखा, कुटीर उद्योग एवं अन्य सुविधाएं यहां स्थापित करने की घोषणाएं  शामिल थी। करीब चार वर्ष बीत गए और जब विकास का ढांचा यहां नहीं दिखा तब ग्रामीण खुद को ठगा सा महसूस करने लगे। न तो यहां हाई स्कूल है और न हीं यहां के लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल पा रहा है। यहां तक कि मुख्य सड़क से स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय पंडित शिवबचन त्रिवेदी के घर तक जाने वाली के लिए पक्की सड़क तक की व्यवस्था नहीं हो सकी है।

पंचायत के उपमुखिया श्याम नारायण सिंह सहित कई लोगों नें बताया कि पंचायत स्तर पर लगने वाली जनता दरबार भी यहां अब प्रत्येक माह आयोजित नहीं की जाती है। ज्ञापन के माध्यम से गुहार लगाया गया है कि उपरोक्त घोषित सभी आवश्यक सुविधाएं इस गांव को मुहैया कराया जाए ताकि सांसद आदर्श ग्राम की गरिमा बरकरार रह सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!