उत्तर प्रदेशदेश

योगी का हिंदू युवा वाहिनी को चेतावनी – कोई ऐसा काम न करें, जिससे भगवा रंगकी छवि खराब हो

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने स्थापित संगठन हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को आचरण सही रखने की चेतावनी दी है. यूपी में हिंदू युवा वाहिनी के द्वारा कई जगहों पर कानून को हाथ में लेने के बाद सीएम योगी ने इस संगठन में नई भर्ती पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी थी.

योगी ने एक बैठक में कार्यकर्ताओं से कहा कि वो कोई ऐसा काम न करें, जिससे भगवा रंग या भाजपा की छवि खराब हो. ख़बरों के अनुसार सीएम योगी रविवार को अपने गोरखपुर दौरे के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ताओं की बैठक से पहले युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की थी.

सीएम योगी ने संघ की बैठक में भी कार्यकर्ताओं से कहा कि वो संगठन की विचारधारा के अनुसार व्यवहार करें. सीएम योगी ने कहा कि युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर उन्हें सरकार के किसी काम में कोई त्रुटि नजर आती है तो वो उसकी शिकायत ऊपर के अधिकारियों से कर सकते हैं.

युवा वाहिनी के राज्य संगठन सचिव पीके मल्ल ने बताया, “सीएम ने नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा है कि वो शालीन व्यवहार करें.”

सीएम योगी के साथ उस बैठक में शामिल एक भाजपा नेता ने कहा, “सीएम ने कहा कि ये अक्सर हो रहा है कि कोई भगवा कपड़े या साफा पहनकर कोई घटना या गैर-कानूनी काम कर रहा है और इससे युवा वाहिनी और भाजपा की बदनामी हो रही है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!