गोपालगंज

गोपालगंज के सिधवलिया में मजदूर आया बिजली के चपेट में, स्थिति नाजुक

गोपालगंज जिला के  सिधवलिया थाना क्षेत्र के परसौनी गांव में एक युवक सौर ऊर्जा कंपनी में काम करने के दौरान बिजली के चपेट में आ जाने से घटनास्थल पर ही झुलस गया और गंभीर रूप से घायल हो गया.

घटना के बारे में बताया जाता है की गोपालगंज जिला के  सिधवलिया थाना क्षेत्र के परसौनी गांव निवासी भाग्य नारायण सिंह का 25 वर्षीय पुत्र प्रभात सिंह सिधवलिया स्थित सौर ऊर्जा कंपनी में मजदूर काम करता है. रोज़ की भांति आज भी वह जब सौर ऊर्जा कंपनी में काम कर रहा था तभी अचानक 11 हज़ार वाट की चपेट में आ गया जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया. आनन-फानन में सौर ऊर्जा की कंपनी के वर्करों ने नजदीकी के उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया को जहाँ  गंभीर स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य केंद्र सिधवलिया के डॉक्टरों ने सौर ऊर्जा से झुलसे हुए घायल युवक प्रभात सिंह को सदर अस्पताल गोपालगंज में रेफर कर दिया, जहां उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है. वही डॉक्टरों का कहना है कि बिजली के करंट से युवक को पूर्ण रूप से घायल हो गया अभी स्थिति पर कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन इलाज जारी रही है.

वही परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है क्योंकि यही एक मात्र युवक है जो दैनिक मजदूरी कर अपने परिवार का एवं बच्चों का भरण-पोषण को चलाता था. लेकिन वही सब परिवार वालों का पहाड़ों का दुख टूट गया है कि आगे की परवरिश कैसे होगी लेकिन परिजनों का कहना है कि सौर ऊर्जा कंपनी सिधवलिया मुआवजा की बात कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!