बिहारब्रेकिंग न्यूज़

शराबबंदी के खिलाफ लालू से मिले शराब व्यवसायी ।

राज्य में अगले साल से संभावित शराबबंदी को लेकर शराब व्यवसायीयों का विरोध अब शुरू हो गया है। आज सैकड़ों की संख्या में शराब व्यवसायियों ने जुलुस निकाल कर सीएम नीतीश से मिलने की कोशिश की, हालांकि उनसे मुलाक़ात नहीं हो सकी।

इसके बाद शराब व्यवसायी राजद अध्यक्ष लालू यादव से मिलने पहुंचे जहाँ लालू ने उनकी बातें सुनी। कारोबारियों का आरोप है कि एक ओर राज्य सरकार शराबबंदी की बातें कर रही है, उधर दुसरी ओर मुख्य सचिव ने एक पत्र के माध्यम से सूचित किया है कि राज्य में अब BSBCL के माध्यम से शराब की बिक्री की जाएगी।

शराब व्यवसायीयों का कहना था कि हम राज्य में पूर्ण शराबबंदी का समर्थन करते हैं लेकिन अगर राज्य सरकार, हमारे व्यापार को नुकसान पहुंचाकर सरकारी दुकानों के माध्यम से शराब बेचेगी तो राज्यभर में आंदोलन किया जाएगा।उनके अनुसार अगर राज्य में शराबबंदी लागू हुई तो इस कारोबार में लगे करीब बीस लाख लोग बेरोजगार हो जाएंगे। उधर इस कदम से राज्य को भी करीब 55 सौ करोड़ के नुकसान की संभावना है।

ज्ञात हो कि सीएम नीतीश ने राज्य में अगले साल 1 अप्रैल से पूर्ण शराबबंदी की बात अखी है। पिछले दिनों मद्य निषेध विभाग की समीक्षा बैठक में भी नीतीश ने अधिकारियों से इस विषय में बात की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!