पुणे सुपरजॉइंट्स की कप्तानी से धोनी की छुट्टी, स्टीव स्मिथ होंगे नए कप्तान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल की टीम राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट्स की कप्तानी से हटा दिया गया है। टीम मैनेजमेंट ने अब धोनी की जगह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टिवन स्मिथ को टीम का नया कप्तान बनाने का फैसला किया है सीजन-9 में धोनी टीम के कप्तान थे।

आपको बता दें कि इससे पहले स्मिथ राजस्थान रॉयल्स की टीम की ओर से खेलते थे जबकि धोनी चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान थे। इन दोनों टीमों को फिक्सिंग प्रकरण के मामले में आईपीएल से बैन कर दिया गया था। धोनी की कप्तानी में सीजन 9 में राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट्स का प्रर्दशन काफी खराब रहा था। पिछले सीजन में खेले गए 17 मैचों में से पुणे की टीम सिर्फ पांच मुकाबले ही जीत सकी थी।

धोनी को कप्तानी से हटाए जाने की मुख्य वजह पिछले आईपीएल में उनकी खराब फॉर्म बताई जा रही है। धोनी ने आईपीएल के सीजन-9 में 12 पारियों में सिर्फ 284 रन बनाए थे, लेकिन टीम के मालिक संजीव गोयंका ने ऐसी खबरों का खंडन करते हुए कहा कि इस बात में कोई शक नहीं कि धोनी एक बेहतरीन कप्तान हैं लेकिन हमें एक यंग टीम की जरूरत है इसलिए हमने एक युवा को कप्तान बनाया है, साथ ही उन्होंने कहा कि धोनी ने खुद टीम मैनेजमेंट के इस फैसले का सम्मान किया किया है।

आपको बता दें कि आईपीएल सीजन 10 का आगाज 5 अप्रैल से हो रहा है, आईपीएल का पहला मैच बैंगलूरू और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा।

One thought on “पुणे सुपरजॉइंट्स की कप्तानी से धोनी की छुट्टी, स्टीव स्मिथ होंगे नए कप्तान

  • February 19, 2017 at 10:09 pm
    Permalink

    At least provide the real news.. Dhoni only decide to leave the captaincy.. Please mind your head lines ..

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!