खेल

भारतीय टीम को मिला नया कोच, CAC ने रवि शास्त्री के नाम पर लगाई मुहर

पूर्व क्रिकेटर रवि शास्‍त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का नया कोच चुन लिया गया है। शास्त्री को दो साल के लिए टीम इंडिया का कोच चुना गया है। शास्‍त्री 2019 में होने वाले विश्व कप तक टीम इंडिया के कोच रहेंगे। शास्त्री के अलावा विरेंद्र सिंह और टॉम मूडी का नाम भी कोच की रेस में आगे चल रहा थए। लेकिन CAC ने शास्‍त्री के नाम पर मुहर लगा दी है, जो कप्‍तान विराट कोहली की भी पसंद बताए जा रहे हैं।

इससे पहले सर्वोच्च अदालत ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का कामकाज देखने के लिए बनाई गई प्रशासकों की समिति सीओए ने बोर्ड से कहा कि राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के नाम की घोषणा आज ही की जाए। सूत्रों की मानें तो COA का मानना था कि कोच के नाम की घोषणा के लिए  किसी का भी इंतजार नहीं किया जाए और सीएसी अपना फैसला बोर्ड को बताए।

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की तीन सदस्यीय सीएसी ने कोच चयन पर अपना फैसला रोक लिया था और कहा था कि वह विराट कोहली से बात करने के बाद ही कोच के नाम का ऐलान करेंगे। सीएसी ने पांच लोगों के इंटरव्यू लिए थे। इन पांच लोगों में रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, रिचर्ड पायबस, लालचंद राजपूत और टॉम मूडी शामिल थे।

सीएसी ने सोमवार को इंटरव्यू लेने के बाद कहा था कि हमने फैसला किया है कि हम कुछ वक्त बाद कोच की घोषणा करेंगे। हमें इसके लिए कुछ और दिनों की जरूरत है और साथ ही हम कुछ संबंधित लोगों से भी बात करना चाहते हैं। जिसके बाद कोच के नाम का ऐलान करेंगे।

गौरतलब है कि अनिल कुंबले ने कोहली से मतभेद की बात स्वीकार करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उनका कार्यकाल 18 जून को खत्म हुआ जो कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी तक का था। बोर्ड ने विंडीज दौरे तक उनके कार्यकाल को विस्तार दिया था, लेकिन कुंबले ने अचानक इस्तीफा दे दिया था और विंडीज दौरे पर भारतीय टीम के साथ नहीं गए।

One thought on “भारतीय टीम को मिला नया कोच, CAC ने रवि शास्त्री के नाम पर लगाई मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!