गैजेट

समय से पहले खत्‍म हो सकता है Jio Happy New Year Offer, एयरटेल ने दी चुनौती

रिलायंस जियो की मुफ्त अनलिमिटेड सेवाओं ने बाकी टेलीकॉम ऑपरेटरों की नींद उड़ा दी है. अपने ग्राहकों को बरकरार रखने की कवायद में सभी कंपनियों को टैरिफ प्लान सस्ते करने पड़ रहे हैं और बावजूद इसके यूजर्स जियो को सेकेंड सिम कनेक्शन के रूप में ले रहे हैं और अन्य कंपनियों का मासिक बिजनेस कम हो गया है.

ऐसे में जियो के 90 दिनों के मुफ्त वेल्कम ऑफर के समाप्त होने के बाद अब 31 मार्च 2017 तक के लिए शुरू कर दिया हैप्पी न्यू ईयर ऑफर सभी कंपनियों की आंखों में किरकिरी बना हुआ है. कैसे और कुछ भी करके कंपनियां चाहती हैं कि जियो का मुफ्त ऑफर बंद हो.

इस कड़ी में भारती एयरटेल ने शुक्रवार को ट्राई (भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण) के निर्णय के खिलाफ दूरसंचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) में याचिका दायर की. एयरटेल ने उस फैसले का विरोध किया है जिसमें ट्राई ने रिलायंस जियो को निर्धारित 90 दिनों के बाद भी मुफ्त ऑफर को जारी रखने की अनुमति दी है.

एयरटेल ने आरोप लगाया है कि ट्राई नियमों के उल्लंघन को लेकर ‘मूकदर्शक’ बना हुआ है. टीडीसैट को दी गई अपनी 25 पन्नों की याचिका में एयरटेल ने ट्राई को यह सुनिश्चित किए जाने का निर्देश देने के लिए कहा है कि जियो द्वारा 31 दिसंबर 2016 के बाद मुफ्त कॉलिंग-डाटा ऑफर उपलब्ध न कराया जा सके.

शिकायत में एयरटेल ने कहा कि ट्राई के शुल्क आदेश का मार्च 2016 से उल्लंघन किया जा रहा है. जियो की मुफ्त कॉलिंग के चलते कॉल बढ़ने से उसका नेटवर्क प्रभावित हो रहा है और परिणामस्वरूप नुकसान हो रहा है.

इस दौरान न्यायाधिकरण में जियो के वकील भी मौजूद थे. ट्राई ने न्यायाधिकरण से जवाब दाखिल करने के लिए 10 दिनों का वक्त मांगा. न्यायाधिकरण ने अगली सुनवाई 6 जनवरी 2017 को रखी है और ट्राई से कहा है कि इस तारीख को अपना निर्णय लेकर पहुंचे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!