गोपालगंज

गोपालगंज: चैत्र नवरात्र के पहले दिन शक्ति पीठ थावे दुर्गा मंदिर में पूजा अर्चना के लिए उमड़े श्रद्धालु

गोपालगंज: चैत्र नवरात्र के पहले दिन शक्ति पीठ थावे दुर्गा मंदिर में पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओ की भीड़ उमड़ पड़ी। पूरा मंदिर परिसर मां की जय जयकारे से गूंजता रहा। मंगलवार की सुबह से मां शैली पुत्री की पूजा अर्चना के महिला और पुरुषों की कतार लगी रही। श्रद्धालु लाइन में खड़े होकर अपने हाथ में लिए नारियल, चुनरी फूल माला एवम प्रसाद लेकर अपने बारी का इंतजार करते नजर आए। श्रद्धालुओ ने मंदिर में प्रवेश कर बारी बारी से पूजा अर्चना कर जीवन सुखमय एवम मंगलमय की कामना की। श्रद्धालुओ की भीड़ दोपहर तक चलता रहा।

मंदिर में पूजा करने के लिए उमड़ी भीड़ को नियंत्रण करने के लिए प्रवेश द्वार एवम निकास द्वार बीडीओ अजय प्रकाश सिंह, सीओ रवि भूषण गौरव थानाध्यक्ष धीरज कुमार के नेतृत्व में भारी संख्या में महिला पुलिस एवम पुलिस के जवान जुटे हुए थे। मंदिर में पूजा करने आए सभी श्रद्धालुओ का सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है।

वही मंदिर में पूजा अर्चना के लिए बाहर से आ रहे श्रद्धालुओ की विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर सदर एसडीओ डॉ प्रदीप कुमार ने थावे दुर्गा मंदिर परिसर पहुंच कर सुरक्षा की जायजा लिया। एसडीओ ने बताया की सभी श्रद्धालुओ के लिए चैनल गेट खोल दिया गया है। जिससे समाने से मां दुर्गा की दर्शन हो रहा है।एक तरफ से महिला और दुसरे तरफ़ पुरूष दर्शन कर बाहर निकल रहे हैं। मंदिर परिसर में तैनात दंडाधिकारी एवम पुलिस पदाधिकारी को आवशयक दिशा निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!