गोपालगंज

गोपालगंज: प्रखंड कार्यालय में नि:शुल्क जांच शिविर का हुआ आयोज, 150 वृद्ध दिव्यांगों ने कराया परीक्षण

गोपालगंज: समाज कल्याण विभाग के तहत राष्ट्रीय वायो श्री योजना के अंतर्गत सोमवार को पंचदेवरी प्रखंड कार्यालय में नि:शुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 60 वर्ष से अधिक के 150 वृद्धजन शामिल हुए । इस योजना के तहत जीवन यापन सहायता और भौतिक उपकरण दिए जाएंगे। कार्यक्रम का उद्घाटन पंचदेवरी बीडीओ राहुल रंजन व एडीएसएस धीरज कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया।

बीडीओ ने कहा कि किसी भी दिव्यगंता दुर्बलता से पीड़ित जैसे की दृष्टि बाधित, श्रवण हनी, दांतों की हानि एवं लोकोमोटर जांच के बाद वरिष्ठ नागरिकों को सहायता उपकरण प्रदान किए जाएंगे। सहायक उपकरण का वितरण अगले वर्ष जनवरी से फरवरी के बीच किया जाएगा। जो उपकरण दिए जाएगें उनमें वृद्धजनों को चलने की छड़ी, कोहनी की व्यवस्था की बैसाखी, वाकर बैसाखी, कान की मशीन, व्हीलचेयर  चश्मा व अन्य कई उपकरण दिए जाएंगे। वही कटेया प्रखंड में भी शिविर का आयोजन कर दिव्यांग जनों की जांच की गई। शिविर में 60 से अधिक वृद्धजन शामिल हुए।

एडीएसएस धीरज कुमार ने बताया कि सभी प्रखंडों में शिविर का आयोजन कर परीक्षण किया जाएगा। 12 दिसंबर को विजयीपुर, 13 दिसंबर को भोरे, 14 दिसंबर को फुलवरिया, 15 दिसंबर को हथुआ, 16 दिसंबर को उचकागांव, 17 दिसंबर को कुचायकोट, 18 दिसंबर को बैकुंठपुर, 19 दिसंबर को सिधवलिया, 20 दिसंबर को बरौली, 21 दिसंबर को म मांझा, 22 दिसंबर को थावे व 23 दिसंबर को गोपालगंज में जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!