गोपालगंज

गोपालगंज: शादी समारोह में ऑर्केस्ट्रा के दौरानअश्लील गीत बजाने को लेकर हुई मारपीट और चाकूबाजी

गोपालगंज में  शादी समारोह में ऑर्केस्ट्रा के दौरान भोजपुरी की अश्लील गीत बजाने को लेकर गांव वालों और बारातियों के बीच मारपीट हो गई। घटना महम्मदपुर थाना क्षेत्र के हरपुर गांव की है। मारपीट की घटना में बाराती और गांव के एक परिवार के सात लोग जख्मी हो गए। दुल्हन पक्ष और दूल्हा पक्ष के लोगों ने थाने में सूचना दी। थानाध्यक्ष नेहा कुमारी घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच पड़ताल की।
इस दौरान पुलिस ने बिकाऊ पटेल सहीत तीन को गिरफ्तार किया।

बताया गया कि बरात गांव के ही पटेल भवन में टिका हुआ था। फरमाइशी गाने के दौरान बिकाश पटेल और बारातियों के बीच नोकझोंक हुआ। बारातियों में से किसी ने चाकू चला दिया, जिससे नृत्यांगना को लगी। फिर बारातियों के द्वारा युवक पर हमला कर दिया गया समियाना के चोप तोड़कर। युवक जान बचाकर सामने एक टेंट हाउस मुस्लिम परिवार का घर है। उसी में घुस गया। इसी दौरान समियाना मैं लगे डंडे लाठी और रौड से घर वालों को एक-एक कर 6 लोगों को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया। घायलों में अली हुसैन 50 वर्षीय फूल मोहम्मद, नसरुद्दीन 30 वर्षीय, मोहम्मद हसनैन अली, 22 वर्षीय संतोष पटेल निजा जन बेगम, बारातियों के हमले में घायलो मैं एक की स्थिति गंभीर अली हुसैन 50 वर्षीय को सदर अस्पताल से गोरखपुर रेफर कर दिया गया। कुछ का इलाज सिधवलिया पीएचसी में चल रहा और कुछ का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस घटना के बाद आसपास के लोग पहुंचे और दूल्हे पक्ष के लोगों से अपील की कि आप ही के क्षेत्र के लोगों के द्वारा गलती किया गया है तो पीड़ित परिवार को इलाज के लिए मदद किया जाए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस बरात की विदाई करा दी और घायलों को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।

इस घटना के बाद गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। डीएसपी प्रांजल कुमार के नेतृत्व में पुलिस कैंप कर रही थी। बरौली थाना अध्यक्ष प्रशांत कुमार महम्मदपुर थाना अध्यक्ष नेहा कुमारी बैकुंठपुर थाना अध्यक्ष धनंजय कुमार। सिधवलिया थाने के विधि व्यवस्था प्रभारी जब्बारू उद्दीन अंसारी घटनास्थल पर कैंप कर रहे थे।

बताया जाता है कि नगर थाना क्षेत्र तिरविरवा गांव निवासी रामायण प्रसाद के इंजीनियर पुत्र हेमंत कुमार की बरात महम्मदपुर थाना क्षेत्र के हरपुर गांव संजय प्रसाद की पुत्री प्रियंका के साथ हो रही थी। बरात लगने के दौरान ही गांव के लोगों ने ऑर्केस्ट्रा में अश्लील गीत बजाने की डिमांड की, जिसका कभी बारातियों द्वारा विरोध किया तो कभी गांव के द्वारा इसी दौरान विवाद की स्थिति गंभीर हो गई और मारपीट शुरू हो गई।

महम्मदपुर पुलिस आर्केस्ट्रा के दौरान की वीडियो को स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से लिया है जिसमें कुछ लोग चाकू भागते और लाठी डंडा चलाते दिख रहे हैं उनकी पहचान की गई है और गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!