गोपालगंज

गोपालगंज: दिल्ली से दो सगे भाई निकले थे अपने पड़ोसियों की हत्या करने, पुलिस ने दोनों को धर दबोचा

गोपालगंज: दिल्ली से दो भाई अपने पैतृक जिला सीवान में पड़ोसियों की हत्या करने निकले थे. लेकिन पुलिस ने बीच में ही दोनों का प्लान न केवल फेल कर दिया बल्कि दोनों सगे भाइयों को गिरफ्तार भी कर लिया. गोपालपुर थाने की पुलिस को ये सफलता वाहन जांच के दौरान डेरवा नहर पुल के पास मिली. गिरफ्तार युवकों की पहचान सीवान जिले के सिसवन थाना क्षेत्र के जेलर साहेब के मठिया गांव निवासी विनय सिंह के पुत्र प्रकाश सिंह और विकास सिंह के रूप में की गयी है. पुलिस ने इनके पास से एक ऑल्टो कार, एक पिस्टल, 16 कारतूस, दो खोखा, दो बड़ा चाकू, दो मोबाइल बरामद किया है. गुरुवार को पूछताछ करने के बाद दोनों को पुलिस ने जेल भेज दिया है.

सदर एसडीपीओ प्रांजल ने बताया कि पुलिस वाहन जांच कर रही थी, तभी दिल्ली नंबर की कार तेजी से आती दिखाई दी. पुलिस चेकिंग देख कर कार चालक सवार व्यक्ति ने भागने का प्रयास किया, जिसे पुलिस बल द्वारा पकड़ लिया गया.दोनों व्यक्ति और उनके कार की तलाशी ली गयी तो चालक प्रकाश सिंह के कमर से चमकता हुआ लोडेड पिस्टल, मैगजीन सहित एवं अलग से एक लोडेड मैगजीन कार के डैसबोर्ड में मिला. दोनों के पास से कुल 16 जिन्दा कारतूस, एक खाली खोखा एवं दो बड़ा चाकू बरामद हुआ. साथ ही इनके पास से एक सैमसंग मोबाइल तथा विकास सिंह के पास से एक ओपो मोबाइल बरामद हुआ. मामले में पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को गुरुवार की शाम जेल भेज दिया.

पुलिस की जांच में सामने आया कि दोनों सगे भाई हैं और दिल्ली से हथियार को खरीदा था. अवैध हथियार और कारतूस को लेकर अपने गांव जा रहे थें, जहां पड़ोसी की पुरानी दुश्मनी में हत्या करने की योजना बनायी थी. इस कार्रवाई में थानाध्यक्ष दीपक कुमार, हवलदार उत्तम पासवान, सिपाही संदीप कुमार, अभय कुमार शामिल थे. सदर एसडीपीओ ने कहा कि पुलिस इस केस में आगे जांच कर रही है कि हथियार दिल्ली में कहां से खरीदा गया. इनके अपराधिक को भी इतिहास को भी खंगाला जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!