गोपालगंज

गोपालगंज: विजयीपुर में बिजली के शॉर्ट सर्किट से में लगी भीषण आग, 75 एकड़ गेहूं जलकर हुई राख

गोपालगंज: बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग के कारण विजयीपुर थाना क्षेत्र के मिश्रबन्धौरा, विक्रमपुर और रतनपुरा के किसानों की लगभग 75 एकड़ गेहूं की तैयार खड़ी फसल जलकर राख हो गई। आग रतनपुरा गांव के दक्षिण की ओर बिजली के खंभों के दो तार के आपस में सटने से छिटकीं चिंगारी के खेत में गिरने से लगी है। तेज हवा के चलते देखते-देखते आग रतनपुरा के दक्षिण और मिश्र बन्धौरा के उत्तर पूर्व की ओर लगभग 1 किलोमीटर तक चली गई।

आग बुझाने के लिए प्रभावित गांव रतनपुरा, विक्रमपुर,मटियरी के सैकड़ों लोग अपने अपने हाथों से बांस की कोईन, अरहर के डंठल से पीट-पीटकर बूझाने लगे। दूसरी ओर ग्रामीणों की सूचना पर विजयीपुर थाना और भोरे थाना की दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के 2 घंटे के अथक प्रयास से आग पर काबू मिल पाया। मौके पर राजस्व कर्मचारी तथा आधा दर्जन ग्रामीण चौकीदारों ने आग से जले खेतों की रखवा का आकलन कर बताया की लगभग 75 एकड़ फसल जली है।

प्रभावित किसानों में मनोज मिश्रा, राजनाथ यादव, लोहारी शर्मा,हरीश शर्मा, अमर यादव,अंशु यादव, बाजी लाल शर्मा ,जवाहिर शर्मा, राजेश पांडे विनय पांडे, सुग्रीव पांडे ,ब्रह्मा शर्मा सहित लगभग गांव के 85 लोग हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!