गोपालगंज

गोपालगंज: थावे थाना परिसर में जनप्रतिनिधि के साथ सरस्वती पूजा को लेकर शांति समिति हुई बैठक

गोपालगंज के थावे थाना परिसर में बीडीओ मनीष कुमार सिंह की अध्यक्षता में सरस्वती पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक शनिवार को आयोजित की गई। बैठक में थाना क्षेत्र के जनप्रतिनिधि के साथ ही गणमान्य लोग भी भाग शामिल हुए।

बैठक के दौरान बीडीओ ने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के साथ ही सरस्वती पूजा भी है।आपलोग शांतिपूर्ण माहौल में मां सरस्वती का पूजा करे।डीजे पर आर्केस्टा पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। पूजा स्थल पर अश्लील गीत बजाने पर रोक रहेगी।वही प्रभारी सीओ रजत कुमार वर्णवाल ने कहा प्रतिमा के विसर्जन के दिन आपलोग सावधानी पूर्वक प्रतिमा का विसर्जन करे।बैठक के दौरान प्रत्येक पंचायत में दो दो तैराकों की टीम गठित की गई। जो विसर्जन के दिन पोखरा या तालाबो पर तैनात रहेंगे।ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे।

वही थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने कहा कि जिन लोगों को सरस्वती पूजा करना है। वे लोग थाना में आवेदन देकर लाइसेंस प्राप्त कर सकते है। सभी पूजा समितियों को लाइसेंस लेना अनिवार्य है। प्रतिमा का विसर्जन निर्धारित रूट के आधार पर ही किया जाएगा। नियम के अवहेलना करने पर पूजा समितियो के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। प्रतिमा का विसर्जन दो बजे से छह बजे के बीच हर हालत में कर देना है।

बैठक के दौरान जिला पार्षद पति ओमप्रकाश राय, मुखिया उपेन्द्र प्रसाद गुप्ता, सरपंच विमलेश पांडेय, अमन शर्मा, सत्यप्रकाश सिंह, उप मुखिया मुनमुन श्रीवास्तव, बुलेट सिंह, जयप्रकाश सिंह भृगुनाथ सिंह, शिवनाथ महतो, ललित उपाध्याय सहित एएसआई सुनील कुमार यादव व भगवान यादव सहित जनप्रतिनिधि आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!