गोपालगंज

गोपालगंज: फुलवरिया में तीसरी बार स्कूल का ताला तोड़ चोरी के विरुद्ध ग्रामीणों का हंगामा व प्रदर्शन

गोपालगंज के फुलवरिया प्रखंड के इमुलिया माझा गांव स्थित संचालित उत्क्रमित मध्य विद्यालय परिसर का ताला तोड़कर एक साल के अंदर लगातार तीसरी बार चोरी होने के विरुद्ध शिक्षकों व ग्रामीणों ने जमकर हंगामा व प्रदर्शन किया। हंगामा व प्रदर्शन का नेतृत्व प्रखंड उप प्रमुख प्रतिनिधि विपिन तिवारी ने की। प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी किया। आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने कहां की स्कूल शिक्षा का मंदिर है एवं स्कूल परिसर का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने एक वर्ष के अंदर लगातार ये तीन बार चोरी का अंजाम दिया है।

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि स्कूल परिसर में अज्ञात चोरों ने पहले शराब की पार्टी किया है। उसके बाद स्कूल के किचन से एक सिलेंडर चोरी कर लिया हैं। स्कूल परिसर में शराब की बोतलें पत्तल गिलास और मटन की हड्डियां बिखरा पड़ा हुआ है। इतना ही नहीं आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अज्ञात चोरों ने स्कूल परिसर के कार्यालय में रखे गए अलमीरा को तोड़कर जरूरी कागजात तहस-नहस कर दिया हैं। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि अज्ञात चोरों के द्वारा लगातार चोरी की अंजाम दिया जा रहा है, लेकिन पुलिस प्रशासन अभी तक कोई करवाई नहीं किया है।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक राकेश कुमार यादव ने बताया कि गत वर्ष मई माह तथा जून माह में अज्ञात चोरों ने विद्यालय का ताला तोड़कर चोरी किए थे। जिसकी प्राथमिकी स्थानीय थाने में दर्ज कराई गई थी। अब अज्ञात चोरों ने तीसरी बार विद्यालय में चोरी किया है। उधर हंगामा व प्रदर्शन की सूचना मिलते ही प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि मोहम्मद सरफराज पहुंचकर समझा-बुझाकर शांत कराया। इस दौरान शिक्षकों व उप प्रमुख प्रतिनिधि विपिन तिवारी ने कड़े रुख में चेतावनी देते हुए कहा कि प्रशासन अभिलंब अज्ञात चोरों पर कठोर कार्रवाई नहीं करता है, तो हम सभी एकत्रित होकर बड़े आंदोलन करने को विवश होंगे। जिसकी सारी जवाबदेही स्थानीय व जिला प्रशासन की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!